पुंछ आतंकवादी हमला: पूछताछ के लिए बुलाने के बाद जहर खाने वाले व्यक्ति की मौत

पुंछ/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में पिछले सप्ताह हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद कथित तौर पर जहर खाने वाले व्यक्ति की बृहस्पतिवार सुबह मौत हो गई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि जिले की मेंढर तहसील के नार गांव का निवासी मुख्तार हुसैन शाह कुछ घरेलू विवाद के चलते तनाव में था. वह मामले में संदिग्ध नहीं था. उसने अपने घर पर मंगलवार शाम कथित तौर पर जहर खा लिया था. उसे राजौरी के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां बृहस्पतिवार सुबह उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि शाह ने 20 अप्रैल को भाटा धुरियान जंगल में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के कुछ घंटों के भीतर यह कदम उठाया. हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए थे. अधिकारी ने कहा कि वह कोई संदिग्ध (आतंकवादी हमले के मामले में) नहीं था. उसके गांव (घटनास्थल के पास) के अधिकतर लोगों की तरह उसे भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. हमें पता चला कि वह घरेलू विवादों को लेकर तनाव में था.

सुरक्षा बलों ने भाटा धूरियन में हमले के बाद चल रहे आतंकवाद-रोधी अभियान में 60 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. भाटा धुरियान घने जंगल और प्राकृतिक गुफाओं के कारण नियंत्रण रेखा के पार से आतंकवादियों के लिए घुसपैठ का एक प्रमुख रास्ता है. पुंछ और राजौरी के आसपास के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन हमला करने वाले आतंकवादियों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. सोर्स- भाषा