राष्ट्रपति मुर्मू ने सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए किया मनोनीत, पीएम मोदी ने बताया नारी शक्ति का एक शक्तिशाली प्रमाण

नई दिल्लीः इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्य सभा के लिए मनोनीत किया है. जिसको लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी. 

इस ऐलान के बाद सुधा मूर्ति ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं फिलहाल भारत में नहीं हूं. लेकिन महिला दिवस पर ये मेरे लिए बड़ा तोहफा है. ये देश के लिए काम करने की नई जिम्मेदारी है. मैं इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी की आभारी हूं.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुधा मूर्ति को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने नामांकन किया है. सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विविध क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान अतुलनीय है. राज्यसभा में उनकी उपस्थिति हमारी 'नारी शक्ति' का एक शक्तिशाली प्रमाण है. जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत उदाहरण है. मैं उनके सफल संसदीय कार्यकाल की कामना करता हूं. 

बता दें कि मशहूर बिजनेसमैन और इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष होने के साथ-साथ एक टीचर और राइटर भी हैं. उन्होंने कई किताबें लिखी हैं. उनका जन्म 19 अगस्त 1950 को शिगांव में हुआ. उन्होंने इनंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति से साल 1978 में शादी की. उनकी एक बेटी अक्षरा मूर्ति हैं जो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी हैं.