MG Hector, Gloster SUV की बढ़ी कीमतें, अन्य मॉडल के मूल्यों में भी हुई वृद्धि

नई दिल्ली : एमजी मोटर ने भारत में अपनी दो प्रमुख एसयूवी हेक्टर और ग्लोस्टर की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. मई में अपनी हालिया घोषणा के बाद निर्माता द्वारा घोषित यह दूसरी मूल्य वृद्धि है, जब उसने उपरोक्त एसयूवी सहित कई मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. कीमतों में नवीनतम वृद्धि के बाद, मॉडल और चुने गए वेरिएंट के आधार पर, यह कारें 78,000 रुपये तक महंगी हो गई है.

हेक्टर मॉडल के बारे में बात करते हुए, कार निर्माता ने बेस-स्पेक पेट्रोल ट्रिम्स के लिए मूल्य निर्धारण बनाए रखा है. हालाँकि, मिड-स्पेक और टॉप-एंड वेरिएंट, जैसे कि स्मार्ट प्रो, शार्प प्रो और सेवी प्रो ट्रिम स्तरों के लिए, वृद्धि की राशि 30,000 रुपये है और इन निर्दिष्ट वेरिएंट के अनुरूप है. नतीजतन, हेक्टर प्लस के टॉप-टियर पेट्रोल वेरिएंट की कीमत अब 23.24 लाख हो गई है, इसकी पिछली कीमत 22.94 लाख रुपये थी.

इन मॉडल में भी हुई मूल्य वृद्धि: 

हेक्टर डीजल वेरिएंट के लिए, शाइन 2.0 एमटी ट्रिम के लिए कीमत में 26,000 रुपये से लेकर टॉप-स्पेक शार्प प्रो 2.0 टर्बो डीजल एमटी डुअल टोन के लिए 60,000 रुपये तक बढ़ोतरी हुई है. हेक्टर डीजल रेंज की कीमत पहले 18.59 लाख रुपये से 22.12 लाख रुपये के बीच थी, लेकिन हालिया समायोजन के साथ, कीमतें अब 18.85 लाख रुपये से 22.72 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) हो गई है. दूसरी ओर, कंपनी का प्रमुख उत्पाद, ग्लॉस्टर एसयूवी टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए 78,000 रुपये तक महंगा हो गया है. अब यह 38.80 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर आएगा. अन्य दो वेरिएंट्स, शार्प 2WD और शार्प 4WD की कीमतों में भी महत्वपूर्ण बढ़ोतरी हुई है.