भोपाल में प्रधानमंत्री मोदी बोले, कांग्रेस एक जंग लगा लोहा, कांग्रेस के पास भविष्य की सोच नहीं

भोपाल: मध्यप्रदेश के भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को सं​बोधित करते हुए कहा कि जहां जहां कांग्रेस वहां वहां बर्बादी. कांग्रेस हर राज्य को बर्बाद कर देती है. कांग्रेस एक जंग लगा लोहा है. कांग्रेस के पास भविष्य की सोच नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि आने वाला चुनाव बहुत अहम है. MP विकास के विजन का केन्द्र है. MP के विकास की गाड़ी सड़क से उतरनी नहीं चाहिए. एमपी के युवाओं ने कांग्रेस का बुरा शासन नहीं देखा. फर्स्ट वोटर्स ने MP में बीजेपी का सुशासन ही देखा. आज पूरी दुनिया से भारत में निवेश है. 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किया करोड़ों का भ्रष्टाचार:
पीएम मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने करोड़ों का भ्रष्टाचार किया. करोड़ों का करप्शन कांग्रेस की पहचान है. कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बीमारू प्रदेश बना दिया था. कांग्रेस शासन में एमपी की पहचान कुनीति, अपराध हो गई थी. हम एमपी को नई ऊर्जा के साथ नई ऊंचाइयों पर लेकर आए. पीएम मोदी ने कहा कि कार्यकर्ता महाकुंभ बहुत कुछ कहता है. बीजेपी नई ऊर्जा से भरी है, हौसले बुलंद हैं. मध्यप्रदेश का बीजेपी से खास लगाव है. मध्यप्रदेश को देश का दिल कहा जाता है. मध्यप्रदेश ने बीजेपी को हमेशा आशीर्वाद दिया है.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार को लगभग 20 साल पूरे हो चुके हैं, यानी जो युवा इस बार के चुनावों में पहली बार वोट डालेंगे, उन्होंने भाजपा की सरकार को ही देखा है. ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि इन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस का बुरा शासन और बुराइयां देखी नहीं हैं. 

कांग्रेस, जंग लगा हुआ वो लोहा:
अगर कांग्रेस जैसी परिवारवादी पार्टी, हजारों करोड़ों के घोटाले का इतिहास रचने वाली पार्टी, वोट बैंक व तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली पार्टी को जरा भी मौका मिल गया तो मध्य प्रदेश को बहुत बड़ा नुकसान होगा. कांग्रेस, जंग लगा हुआ वो लोहा है, जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है. अब कांग्रेस में न देखने का सामर्थ्य बचा है और न ही देशहित को समझने का. कांग्रेस आज भी पुराने ढर्रे, पुरानी मानसिकता पर चल रही है.

मेरे लिए देश से बड़ा, देशवासियों से बड़ा कुछ भी नहीं:
पीएम मोदी ने कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए इनके नेताओं के लिए गरीब का जीवन मायने नहीं रखता है. मेरे लिए देश से बड़ा, देशवासियों से बड़ा कुछ भी नहीं है. मैं अभावों में रहा हूं, लेकिन अपने देश को अभावों में नहीं रहने दूंगा. इन्होंने (घमंडिया गठबंधन) दशकों तक देश में भारी बहुमत से सरकारें चलाई हैं। तब कानून (नारी शक्ति अधिनियम) क्यों नहीं बनाया. सच्चाई ये है कि इनकी नीयत में खोट है.