प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड दौरे पर, कहा-भारत दुनिया की सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था, 2047 से पहले भारत को बनाना विकसित राष्ट्र

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड दौरे पर है, पीएम मोदी ने झारखंड को करोड़ों की सौगात दी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मोदी की एक और गारंटी पूरी हुई. सिन्दरी उर्वरक कारखाने को लेकर संकल्प लिया था. यूरिया के मामले में देश आत्मनिर्भर है. देश में यूरिया उत्पादन बहुत तेजी से बढ़ा रहा. रोजगार के हजारों नए अवसरों की शुरुआत हो रही है. 2047 से पहले भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है. भारत दुनिया की सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था है. भारत अनुमान से ज्यादा विकास कर रहा है. पीएम मोदी ने झारखंड में 36 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. 

सिन्दरी उर्वरक संयंत्र का किया लोकार्पण:
पीएम ने देवगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन को रवाना किया. सिन्दरी उर्वरक संयंत्र का लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज झारखंड को 35 हजार करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का उपहार मिला है. मैं अपने किसान भाइयों को, आदिवासी समाज के लोगों को और झारखंड की जनता को इन योजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आज यहां सिंदरी के उवर्रक कारखाने का लोकार्पण किया गया है. मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस खाद कारखाने को जरूर शुरू करवाऊंगा.  ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई है.मैं 2018 में इस फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास करने आया था. आज सिर्फ सिंदरी कारखाने की ही शुरुआत नहीं हुई है, बल्कि रोजगार के हजारों नए अवसरों की भी शुरुआत हुई है. 

भारत यूरिया के मामले में आत्मनिर्भर:
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत तेजी से यूरिया के मामले में आत्मनिर्भर होने की तरफ बढ़ रहा है. इससे ना सिर्फ विदेशी मुद्रा की बचत होगी, बल्कि वो पैसा किसानों के हित में खर्च हो सकेगा. बीते 10 वर्षों में हमने जनजातीय समाज, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाकर झारखंड के लिए काम किया है. भारत तेजी से यूरिया के मामले में आत्मनिर्भर होने की तरफ बढ़ रहा है. इससे ना सिर्फ विदेशी मुद्रा की बचत होगी, बल्कि वो पैसा किसानों के हित में खर्च हो सकेगा. आज यहां सिंदरी के उवर्रक कारखाने का लोकार्पण किया गया है. मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस खाद कारखाने को जरूर शुरू करवाऊंगा.  ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई है.