VIDEO: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता का दुनियाभर में बजा डंका, अमेरिकी राष्ट्रपति को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता का दुनियाभर में डंका बजा है. लोकप्रियता में प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को भी पीछे छोड़ा है. अमेरिका की मॉर्निंग कंसल्ट ने सर्वे जारी किया. प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग 78 प्रतिशत है, जो बाइडेन की रेटिंग 37 प्रतिशत है. ऋषि सुनक को 20% की रेटिंग मिली है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं. एक सर्वे के मुताबिक भारत में 78 फीसदी लोग पीएम मोदी के कामकाज से संतुष्ट है. इससे पहले दिसंबर 2023 की रिपोर्ट में भी मोदी 76% अप्रूवल के साथ दुनिया में शीर्ष पर थे. इस बार 2% ज्यादा लोगों ने मोदी के कामकाज पर संतुष्टि जताते हुए उन्हें अपने नेता के तौर पर मंजूरी दी.

अमेरिकी एजेंसी मॉर्निंग कंसल्ट की वर्ल्ड लीडर अप्रूवल रेटिंग रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी के बाद 65% अप्रूवल के साथ मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैन्युएल लोपेज ओब्रडोर दूसरे स्थान पर है. 63% के साथ अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर मिली तीसरे स्थान पर है. 52% के साथ पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क चौथे स्थान पर है. स्विट्जरलैंड की राष्ट्रपति वियोला पैट्रीशिया एम्हर्ड को 51% अप्रूवल रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर है.