प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अबू धाबी में बोले, 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य, अर्थव्यवस्था बढ़ रही है तेजी से आगे

नई दिल्ली: अबू धाबी के जायद स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि UAE ने हमें मंदिर के लिए जगह दी. भारत-UAE की दोस्ती अंतरिक्ष में भी मजबूत. भारत-UAE का रिश्ता अभूतपूर्व ऊंचाई पर है. दोनों देश एक दूसरे के विकास में भागीदार है. हर दिशा में संबंधों को नई ऊर्जा मिली. भारत-UAE साथ मिलकर आगे बढ़े. दोनों देशों का रिश्ता सैकड़ों,हजारों साल का है. 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है. 

10 साल में भारत दुनिया की 5वीं बड़ी इकोनॉमी:
भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है. भारत की उपलब्धि हर भारतीय की उपलब्धि है. 10 साल में भारत दुनिया की 5वीं बड़ी इकोनॉमी बना. मुझे हर भारतीय के सामर्थ्य पर भरोसा है. आज भारत आधुनिक एक्सप्रेस हाईवे बना रहा है. गांवों में आयुष्मान आरोग्य मंदिर बनवाए. डिजिटल इंडिया की प्रशंसा पूरी दुनिया में है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया में भारत की आवाज सुनी जाती है. संकट में सबसे पहले पहुंचने वालों में भारत का नाम है. हम भारतीयों को सुरक्षित निकालकर लाए. भारतीयों की मदद के लिए सरकार काम कर रही है. 

मैं भारत की मिट्टी की खुशबू आप के लिए लाया हूं:
अबू धाबी के जायद स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीयों ने यहां इतिहास रच दिया. आज इस पल को जी भर के जी लेना है. हर भारतीय को आप पर गर्व है. भारत-UAE की दोस्ती जिंदाबाद है. मैं परिवार के सदस्यों से मिलने आया हूं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दूर-दूर से लोग आए लेकिन सबके दिल जुड़े हैं. मैं भारत की मिट्टी की खुशबू आप के लिए लाया हूं. आप समय निकालकर आए,मैं इसका आभारी हूं.

भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद:
भारत के प्रति UAE का स्नेह सराहनीय है. मुझे 2015 की पहली यात्रा याद है. आप की आवाज अबू धाबी के आसमान के पार जा रही है. 10 सालों में UAE की 7वीं यात्रा है. 140 करोड़ भाई-बहनों का संदेश साथ लाया हूं. अबू धाबी में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज अबू धाबी में आपने एक नया इतिहास रचा है. आप यूएई के कोने-कोने से और भारत के अलग-अलग राज्यों से यहां आए हैं लेकिन सभी के दिल जुड़े हुए हैं. इस ऐतिहासिक स्टेडियम में हर दिल की धड़कन, हर सांस, हर आवाज कहती है - भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद.

अहलान मोदी कार्यक्रम में लगे "मोदी-मोदी" के नारे:
अबू धाबी में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं अपने परिवार वालों से मिलने आया हूं. जहां आपका जन्म हुआ, उस मिट्टी की खुशबू लेकर आया हूं और 140 करोड़ लोगों का संदेश लेकर आया हूं. संदेश यह है कि भारत को आप पर गर्व है. इससे पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'अहलान मोदी' कार्यक्रम के लिए यूएई के अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचे. संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में लोगों द्वारा "मोदी-मोदी" के नारे लगाए गए.