प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करौली में चुनावी सभा आज, SPG और सुरक्षा एजेंसियों ने संभाला मोर्चा

जयपुरः लोकसभा चुनाव के प्रचार में पीएम मोदी आज करौली के दौरे पर रहेंगे. जहां मोदी करौली में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. मोदी सिद्धार्थ सिटी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद रहेंगे. मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. भाजपा जनप्रतिनिधि-पदाधिकारी भी सभा की तैयारियों में जुटे हुए है

तीन हेलीपैड के साथ मंच और पांडाल बनाया गया है. PM मोदी के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट, व्यवस्थाएं चाक चौबंद है. मोदी की सभा को लेकर SPG सहित त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था, 7 IPS, करीब 4 दर्जन ASP और DSP सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात है. ADG आनंद श्रीवास्तव, IG राहुल प्रकाश, DIG विकास शर्मा, करौली SP बृजेश ज्योति उपाध्याय, सवाई माधोपुर SP ममता गुप्ता, धौलपुर SP सुमित मेहरड़ा, खैरथल तिजारा SP मनीष चौधरी, गंगापुर SP सुजीत शंकर व्यवस्थाएं संभालेंगे. वहीं 5 दर्जन निरीक्षक, उप निरीक्षक सहित करीब 1200 जवान तैनात किए गए है. 

बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में मतदान होगा. राज्य में 25 सीटों पर चुनावी मुकाबला होगा. राजस्थान में आम चुनाव 2024 के लिए वोटिंग दो चरणों 19 और 26 अप्रैल को होगी. राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर तो वहीं दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को तो वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को होगी. पूरे देशभर में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक कुल 7 चरणों में होंगे. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.