Jodhpur News: कार को निजी बस ने मारी पीछे से टक्कर, 3 की दर्दनाक मौत; 27 घायल

फलोदी: पोकरण से फलोदी आ रही एक प्राइवेट बस सोमवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे कलरां गांव के पास एक स्वीफ्ट कार को पीछे से टक्कर मारने के बाद पलट गई. इससे बस में सवार 3 सवारियों की मौके पर ही मौत हो गई और 27 घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. इनमें से 2 जनों को जोधपुर रेफर किया गया है, इनमें से एक की हालत गंभीर है. बस ड्राइवर और कंडक्टर के बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिली है. हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर, एसपी, एडीएम, सीओ, सीआई मौके पर पहुंचे और एडीशनल एसपी तथा एसडीएम, तहसीलदार जिला अस्पताल पहुंचे.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि करीब साढे तीन बजे बस कलरां से निकली ही थी कि सामने जा रही स्विफ्ट कार के पीछे से टक्कर मारी जिसके बाद ड्राइवर से बस कंट्रोल नहीं हुई और पेड़ से टकरा कर पलटी खाकर पलट गई जिससे यात्रियों में हाहाकार मच गया. बस को पलटी देख कर गांव के लोग भाग कर मौके पर पहुंचे और बस के शीशे तोड़ कर यात्रियों को बाहर निकालना शुरु किया.

खचाखच भरी थी बस
यात्रियों ने बताया कि बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी जिसमें अनेक परिवार शामिल थे. रामदेवरा से काफी सवारियां बस में सवार हुई थी. छोटे छोटे बच्चे, महिलाएं और पुरुष काफी संख्या में थे. सूचना मिलते ही कलेक्टर जसमीतसिंह संधू, एसपी हनुमानदास, सीओ रामकरणसिंह मलिंडा, सीआई ओमप्रकाश विश्नोई आदि मौके पर पहुंचे और यात्रियों को बाहर निकलवाने में सहयोग किया.

घायलों के पहुंचने से पूर्व तैयार था अस्पताल
पीएमओ डा. प्रेमप्रकाश सुथार ने बताया कि किसी व्यक्ति ने मोबाइल पर हादसे की सूचना दे दी थी इसलिए घायलों के अस्पताल लाए जाने से पूर्व ही वे स्वयं और डाक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ मौके पर पहुंच गया था. घायलों के अस्पताल लाते ही तुरत फुरत उपचार शुरु हो गया जिससे मरीजों को काफी राहत मिली. 2-3 एम्बुलेंस और एक ट्रक में घायलों को अस्पताल लाया गया.

दो मृत मिले
सबसे पहले पहुंचे घायलों में दो जनों की मौत हो चुकी थी. इनमें से एक रक्तवीर भवानीशंकर पुत्र दमाराम मेघवाल उम्र 25 साल निवासी एकां रामदेवरा था. यह फलोदी में ही काम करता था. हादसे से 15 मिनट पहले ही उसने किसी को मोबाइल पर बताया कि फलोदी आ रहा था और थोड़ी देर बाद ही हादसे में उसकी मौत हो गई. उसकी मौत की सूचना पर महिला रोग विशेषज्ञ डा. निरंजन मेहरा भी सहयोगियों के साथ अस्पताल पहुंचे और दुख जताया. इसके अलावा देणोक निवासी रूपसिंह 25 साल पुत्र छैलूसिंह राजपूत तथ भंवरलाल पुत्र जोराराम विश्नोई निवासी खारा की मौत हो गई. भंवरलाल विश्नोई को परिवारजन घटनास्थल से सीधे ही मोर्चरी ले गए.

इनको किया रेफर
अस्पताल प्रशासन ने बताया कि सुरेश सिंह और रघुनाथराम को उपचार के लिए जोधपुर रेफर किया गया है. मौका ए वारदात के बाद एसपी हनुमानदास मीणा, एडीशनल एसपी सौरभ तिवाडी, सीओ रामकरणसिंह मलिंडा, एसडीएम डा. अर्चना व्यास, तहसीलदार डा. सीआई ओमप्रकाश विश्नोई जिला अस्पताल पहुंचे.