Jaipur: Right to Health बिल के विरोध में आज अस्पतालों में कार्य बहिष्कार, विरोध में एक मंच पर चिकित्सक

जयपुर: राजस्थान सरकार की ओर से लाए जा रहे  राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में आज राजधानी जयपुर में ज्वॉइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर सारे चिकित्सक एक मंच पर पहुंचे. इसके चलते कार्य बहिष्कार भी रहा. जानकारी के मुताबिक सेवारत चिकित्सक संघ व मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने पूरे  समर्थन के साथ सुबह 8 बजे से लेकर अगले 24 घंटे तक कार्य बहिष्कार का फैसला रखा है.

'राइट टू हेल्थ' के विरोध में चिकित्सकों के बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. सेवारत चिकित्सक-RMCTA ने भी 2 घंटे की पेन डाउन हड़ताल का किया ऐलान है. बता दें कि इस दौरान प्रदेशभर के निजी चिकित्सक राजधानी में एकत्र होकर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. 

2 घंटे का पेन डाउन कर अपना समर्थन दिखाया:
इसी के चलते जयपुर में अधिकांश निजी अस्पतालों में OPD और इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रहेंगी. हालांकि इस दौरान पूर्व में भर्ती मरीजों का ट्रीटमेंट किया जा रहा है. सेवारत चिकित्सक संघ और RMCTA से जुड़े चिकित्सकों ने भी 2 घंटे का पेन डाउन कर अपना समर्थन दिखाया.

11 बजे विरोध रैली शुरु होकर निकाली जाएगी:
सामूहिक बंद के बीच जयपुर मेडिकल एसोसिएशन में कुछ देर में चिकित्सक  एकत्र होकर अपना विरोध जताएंगे. बता दें कि SMS मेडिकल कॉलेज से सुबह 11 बजे विरोध रैली शुरु होकर निकाली जाएगी और स्टैच्यू सर्किल तक चिकित्सक अपना विरोध जताएंगे और अपनी मांगो को लेकर विरोध करेंगे.