Priyanka Gandhi Rajasthan: प्रियंका गांधी वाड्रा को भेंट की गई पूर्वी राजस्थान की प्रसिद्ध लूगड़ी, जनसभा को संबोधित कर बोलीं- ERCP को लेकर केंद्र सरकार ने सिर्फ जुमलेबाजी की

दौसा: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आज राजस्थान में अपनी चुनावी रैली (Rajasthan Election) में दौसा (Dausa) जिले में सिकराय (Sikrai) के कांदोली में हुंकार भरी. इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी राजस्थान की प्रसिद्ध लूगड़ी भेंट की गई. लूगड़ी पर हाथ के निशान की कारीगरी की गई. लूगड़ी के बॉर्डर पर प्रियंका गांधी का नाम छपवाया है. ममता भूपेश ने यह लूगड़ी प्रियंका गांधी को ओढ़ाई. 

वहीं इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने भाजपा (BJP) पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा कि भाजपा के नेता अपने लिए काम कर रहे हैं. अपने मित्रों के लिए काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 8 हजार करोड़ के हवाई जहाज में चलते हैं. देश की सारी संपत्ति अपने मित्रों को दे दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने टीवी पर देखा, पता नहीं सच है कि नहीं, देवनारायण जी के मंदिर में कुछ समय पहले प्रधानमंत्री गए थे और एक लिफाफा डाल आए. मैंने टीवी पर देखा कि 6 महीने बाद प्रधानमंत्रीजी द्वारा दिया लिफाफा खोला गया जा रहा है, जनता सोच रही थी कि भगवान जाने क्या होगा इस लिफाफे में? देश के इतने बड़े नेता आए थे, वह लिफाफा डालकर गए थे. लिफाफा खोला तो उसमें 21 रुपए निकले. अब आप मुझे बताइए एक तरह से देश में यही हो रहा है. 

क्या वे प्रधानमंत्री पद छोड़कर राजस्थान के सीएम बनने आएंगे?
उन्होंने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि हमारा चेहरा नरेंद्र मोदी होंगे. जनता को उनसे पूछना चाहिए कि क्या वे प्रधानमंत्री पद छोड़कर राजस्थान के सीएम बनने आएंगे? उनका मकसद सिर्फ सत्ता में बने रहना है. उन्होंने कहा कि देश के लिए बहुत लोगों ने संघर्ष किया. आज हमारे लिए ये सोचना जरूरी है कि देश की सरकार क्या करेगी. महिलाएं संघर्ष कर रही हैं, किसान और जवान संघर्ष कर रहे हैं. लोग सरकार से जीवन की मुश्किल कम करने की उम्मीद करते हैं. जिससे खुद का और बच्चों का भविष्य सुरक्षित रख सके. असली नेता अतीत की नहीं आगे की बात करते हैं. राजस्थान सरकार ने लोगों की मदद की. देश में कमरतोड़ बेरोजगारी है. हमारी सरकार ने राजस्थान के लोगों के लिए महंगाई राहत कैंप लगाए. बेरोजगारी को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार योजनाएं ला रही है. 

अहंकार की राजनीति देश को आगे नहीं ले जा सकती:
प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अहंकार की राजनीति देश को आगे नहीं ले जा सकती. बेजपी ने महंगाई को आसमान पर पहुंचा दिया है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने लोगों की तकलीफें कम की है. ERCP को लेकर केंद्र सरकार ने सिर्फ जुमलेबाजी की. ERCP को लेकर केंद्र सरकार ने वादा नहीं निभाया. ERCP के राष्ट्रीय परियोजना बनने से 13 जिले लाभान्वित होंगे. लेकिन केंद्र सरकार को ERCP से कोई लेना देना नहीं है. राजस्थान में बीजेपी की सरकार अगर वापस आएगी तो योजनाएं बंद कर देगी. प्रदेश में 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा, फ्री बिजली, 500 रुपए में सिलेंडर बंद हो जाएंगे. इस बार राजस्थान का रिवाज बदल डालो.