Rajasthan Election 2023: शाहपुरा में बोली प्रियंका गांधी, केंद्र सरकार ने किसानों को बर्बाद करने का किया काम, महंगाई बेरोजगारी से त्रस्त

राजस्थानः चुनावी प्रचार के बीच जयपुर के शाहपुरा में प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार की नीयत और नीति ठीक नहीं है. भाजपा ने देश के किसानों को बर्बाद कर दिया है. और अब धीरे-धीरे राष्ट्र की संपत्ति को बेचा जा रहा है. सरकारी मशीनरी को प्राइवेट सेक्टर में दिया जा रहा है. आज देश का किसान महंगाई बेरोजगारी से त्रस्त है. इस सरकार ने तीन कृषि कानूनों को किसानों पर थोपने की कोशिश की. किसानों ने लगभग एक साल तक आंदोलन किया. दिन-रात किसान भाई सड़कों पर बैठे रहे. हमने किसानों का कर्ज माफ किया है. भाजपा ने किसी प्रदेश में किसानों का क्या कर्ज माफ किया है. भाजपा सरकार में मंत्री के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाई. मंत्री को बर्खास्त तक नहीं किया गया. मणिपुर कई महीनों तक जलता रहा. सैकड़ों गांवों को जलाया गया लेकिन केंद्र सरकार ने कोई पहल नहीं की. और मणिपुर को अपने हाल पर छोड़ दिया गया. राजस्थान सरकार ने पिछले 5 साल में विकास के काम किए. प्रदेश की जनता को कई कल्याणकारी योजनाएं दी. इस बार प्रदेश में कांग्रेस सरकार रिपीट होने जा रही है. 

केंद्र सरकार इतनी महंगाई बढ़ा रही है कि प्रदेश की सरकार को राहत के कैंप लगाने पड़ रहे हैं. यहां 500 रुपए में सिलेंडर मिल रहा है, केजी से पीजी तक महिलाओं के लिए नि:शुल्क शिक्षा, महिलाओं के रोडवेज में आधा किराया. आप देख सकते हैं कि भाजपा की नीतियां कैसे लागू होंगी. कांग्रेस जो बिजली बिल फ्री कर रही है, पुरानी पेंशन योजना लागू की है वो सब बंद हो जाएंगी. 

भाजपा के नेता केवल धर्म-जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं. आप काम पर वोट क्यों नहीं मांगते? मैंने जब गहलोत जी से पूछा कि राजस्थान में कितने रोजगार दिलवाए हैं? तो उन्होंने कहा कि दो लाख दिलवाएं हैं और एक लाख प्रोसेस में हैं.