Lok Sabha Elections 2024: मरुधरा में राहुल गांधी की एंट्री, बीकानेर और जोधपुर सीट से राहुल ने किया प्रचार का आगाज

जयपुर: राहुल गांधी का कहना है कि मैंने अडानी के बारे में पार्लियामेंट में भाषण दिया तो मेरी सदस्यता ले गए. फिर सुप्रीम कोर्ट ने मुझे फिर से एमपी बनाया. फलोदी में सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने दावा किया कि हम सत्ता में आए तो नौकरियों में ठेका प्रथा बंद होगी और अग्निवीर योजना को रद्द कर देंगे. 

लोकसभा चुनाव में अब कांग्रेस ने भी पूरी ताकत झोंक दी है. राजस्थान के रण में अब राहुल गांधी की भी एंट्री हो चुकी है. राहुल गांधी ने बीकानेर लोकसभा और जोधपुर सीट से प्रचार का आगाज किया. मारवाड़ के फलोदी में राहुल गांधी जमकर प्रधानमंत्री और उनकी नीतियों के खिलाफ गरजे. राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान के कोने-कोने में चले जाओ, एक ही नाम दिखाई देगा. एयरपोर्ट अडानी, बिजली अडानी. सारा का सारा फायदा एक व्यक्ति को नरेंद्र मोदी ने दिया है. मैंने उनके बारे में पार्लियामेंट में भाषण दिया तो मेरी सदस्यता ले गए. सुप्रीम कोर्ट ने मुझे फिर से एमपी बनाया. मैंने सिर्फ नरेंद्र मोदी से ये पूछा- हर इंडस्ट्री में अडानी क्यों दिखते हैं. मैंने मोदी से पूछा कि आपका इनके साथ क्या रिश्ता है. मेरी सदस्यता रद्द कर दी और फिर मेरा घर ले लिया. ये सोचते हैं कि मैं चुप हो जाऊंगा. 

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आईं तो नौकरियों में ठेका प्रथा को खत्म कर देंगे. बेरोजगारों को 30 लाख रोजगार देंगे और अग्निवीर स्कीम रद्द कर देंगे. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हिंदुस्तान कि हर गरीब परिवार की एक महिला को हमारी सरकार साल का एक लाख रुपए बैंक अकाउंट में डालेगी. वहीं किसानों का कर्जा माफ करने और एमएसपी लागू करने का भी वादा किया. 

राहुल गांधी का पूरा भाषण मोदी की नीतियों और किसानों की समस्या के इर्द गिर्द रहा. वहीं 5 गारंटी और घोषणा पत्र के वादों का भी राहुल ने जमकर बखान किया. कुल मिलाकर राहुल गांधी अब सभाओं में गारंटियों और वादों पर ही पूरा फोकस रहते हुए सत्ता में आने की जड़ोजहद में जुट गए हैं. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए दिनेश डांगी की रिपोर्ट