जयपुर में ज्वैलरी और हवाला कारोबार से जुड़े कारोबारियों पर आयकर विभाग की छापेमारी, बड़ी संख्या में निजी लॉकर्स का लगा पता

जयपुर: जयपुर से इस समय की सबसे बड़ी खबर मिल रही है. जयपुर, दिल्ली और कोलकाता में 20 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई. जयपुर में 13, दिल्ली में 3 और कोलकाता में 4 ठिकानों पर छापेमारी हो रही है. जयपुर के JKJ ज्वैलर्स समूह और जोशी समूह के कार्रवाई हो रही है. ज्वैलरी और हवाला कारोबार से जुड़े कारोबारियों पर छापेमारी हुई. शुरुआत में ही आयकर अधिकारियों को बड़ी सफलता मिली है. 

वॉट्सएप चैट में हवाला लेनदेन का विवरण  अधिकारियों के हाथ लगा. जयपुर में एमआई रोड, टोंक रोड, मानसरोवर, मालवीय नगर, सी-स्कीम आदि ठिकानों पर कार्रवाई हो रही है. आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा छापेमारी कर रही है. जयपुर, दिल्ली और कोलकाता में 20 ठिकानों पर आयकर छापेमारी हो रही है.
आज सुबह करीब 7 बजे से आयकर विभाग की छापेमारी शुरू हुई. जयपुर में 13, दिल्ली में 3 और कोलकाता में 4 ठिकानों पर छापेमारी हो रही है.

जयपुर के JKJ ज्वैलर्स समूह और जोशी समूह के कार्रवाई हो रही है. ज्वैलरी और हवाला कारोबार से जुड़े कारोबारी आयकर विभाग के निशाने पर है. शुरुआत में ही आयकर अधिकारियों को बड़ी सफलता मिली. बड़ी संख्या में निजी लॉकर्स का  पता लगा. लॉकर्स में नकदी, ज्वैलरी और निवेश दस्तावेज बताई जा रही है.
वॉट्सएप चैट में हवाला लेनदेन का विवरण अधिकारियों के हाथ लगा.

जयपुर में श्याम नगर स्थित आवास, एमआई रोड, टोंक रोड, मानसरोवर, मालवीय नगर, वैशाली नगर, सी-स्कीम आदि ठिकानों पर कार्रवाई हो रही है. दोनों समूहों के कुछ कर्मचारी भी आयकर विभाग के निशाने पर है. आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा छापेमारी कर रही है. राज्यभर से आई आयकर टीमें छापेमारी की कार्रवाई कर रही है.