Rain in J&K: बारिश ने किया जम्मू कश्मीर को बेहाल, दो सैनिक समेत 5 लोगों की मौत

जम्मू कश्मीरः जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पिछले 3 दिनों से बारिश जारी हैं. तेज बारिश और बेमौसम बर्फबारी के चलते अभी तक दो सैनिक सेमत कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने कई इलाकों में सोमवार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया हैं. भारी बारिश और भूस्खलन के चलते पुंछ और राजोरी को शोपियां से जोड़ने वाला मुगल रोड बंद हो गया है. 

मौसम विभाग के अनुसार हाईवे को सुचारू बनाने के लिए पुराने पंथियाल मार्ग से वाहनों की आवाजाही शुरू करने की कोशिश की गई, लेकिन वहां भी पत्थर गिरने के कारण वाहनों को छोड़ा नहीं जा सका. रामबन के मेहाड़, कैफटेरिया मोड़, केला मोड़, सीता राम पस्सी और पंथियाल में लगातार हो रहा भूस्खलन चुनौती बना हुआ है. 

जम्मू और लद्दाख के कई इलाकों में बारिश और भूस्खलन के चलते लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया हैं. मौसम विभाग ने स्थिति को देखते हुए पिछले 24 घंटों के लिए रेर्ड अलर्ट जारी किया हैं. 

24 घंटों के लिए अलर्ट जारीः
कठुआ जिले में सुबह करीब 221 मिमी बारिश दर्ज की गई. जिससे उझ नदी खतरे के निशान से उपर बह रही हैं. खतरे वाले इलाकों में राहत दल को तैनात कर दिया गया हैं. वहीं कठुआ समेत अन्य इलाकों में अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया हैं.