जयपुर में आज PEC की बैठक में गैर विवादित करीब 70 सीटों पर बनेंगे पैनल, आलाकमान के नाम किया जाएगा एक लाइन का प्रस्ताव; संभवत: 17 अक्टूबर को सामने आ जाएगी पहली सूची

जयपुर: कांग्रेस का उन सीटों पर मंथन और चिंतन जारी है जो कांग्रेस के लिए चुनौती पूर्ण रही है, यहां योग्य उम्मीदवार तलाशे जा रहे...दो या तीन बार इन सीटों पर पार्टी ने सर्वे कराया है. आज होने वाले प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक में इन सीटों पर विस्तृत चर्चा होगी. जयपुर में आज होने वाली PEC की बैठक में गैर विवादित करीब 70 सीटों पर पैनल बनेंगे. पैनल पर PEC सदस्यों के हस्ताक्षर होंगे. इसके बाद आलाकमान के नाम एक लाइन का प्रस्ताव किया जाएगा. 

टिकट चयन के सारे अधिकार आलाकमान को सौंपे जाएंगे. फिर कल यानी 14 अक्टूबर को पैनल पर स्क्रीनिंग में मंथन होगा. संभवत: 17 अक्टूबर को पहली सूची सामने आ जाएगी. बैठक का आयोजन शाम 5 बजे वॉर रूम में किया जाएगा. बैठक PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में होगी. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी गोविंद सिंह डोटासरा समेत प्रमुख नेता शामिल होंगे. 14 और 15 अक्टूबर को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. 

राज्य में करीब 70 सीटें ऐसी है जो कांग्रेस के लिए पथरीली और कांटों भरी:
आपको बता दें कि राज्य में करीब 70 सीटें ऐसी है जो कांग्रेस के लिए पथरीली और कांटों भरी है यहां जीताऊ चेहरे खोजे जा रहे है. प्रदेश कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी ने पिछली बैठकों में भी इन सीटों पर मंथन किया और अभी भी चिंतन जारी है जिससे जीताऊ फेस सामने लाए जा सके. पहले उन 42 सीटों के नाम जहां कांग्रेस ने पिछले तीन चुनावों से हार रही.