राजस्थान मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा भव्य और ऐतिहासिक, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा का आना प्रस्तावित

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले भारी बहुमत के बाद से नई सरकार के गठन कवायद तेज हो गई है. जिसके लिए पार्टी ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, जो शनिवार को जयपुर पहुंचेंगे. इसके बाद विधायकों से चर्चा करने के बाद मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा. तो वहीं आज करीब एक बजे भाजपा कार्यालय मे प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे .

लेकिन खास बात यह है कि अब शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो गई है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा का आना प्रस्तावित है, इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ, हिमंत सरमा समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद होंगे. यही नहीं शपथ ग्रहण समारोह में  साधु, संतों, महंतों और समाजसेवियों की भी उपस्थिति रहेगी. जिसको लेकर भाजपा नेता  तैयारियों में जुट गए हैं.

10 दिसंबर को होगी विधायक दल की बैठक
मिली जानकारी के अनुसार 10 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में सीएम के नाम पर सहमति ली जाएगी. बैठक के लिए पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावडे शामिल होंगे,

सांसद दे चुके हैं अपना इस्तीफा
गौरतलब है कि इस बार भाजपा ने इस राजस्थान विधानसभा चुनावों में 7 सांसदों को चुनाव मैदान में उतार था. इनमें से चार विधायक दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा, महंत बालकनाथ और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ चुने गए, जो की सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं.