Rajasthan Election 2023: टिकटों को लेकर सभी 200 सीटों की तस्वीर साफ, शांति धारीवाल को कोटा उत्तर से मिला टिकट; कांग्रेस छोड़कर आए विधायक मलिंगा को भाजपा ने दिया टिकट

जयपुर: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों (Rajasthan Election) के लिए भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी अंतिम लिस्ट जारी कर दी है. इसके बाद 200 विधानसभा सीटों पर साफ हो गया है कि कौन किसको टक्कर देगा. कांग्रेस की ओर से 21 उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी. इसमें राज्य मंत्री शांति धारीवाल को कोटा उत्तर सीट से मैदान में उतारा गया है. 

कांग्रेस ने अपनी सातवीं लिस्ट में भगवानराम सैनी, मनीषा गुर्जर, जगदीश धनोडिया, अभिषेक चौधरी, वेद प्रकाश सोलंकी, जाहिदा खान, प्रशांत सिंह परमार, घनश्याम मेहर, महेंद्र सिंह, हरेंद्र मिर्धा, तेजपाल मिर्धा, हरी शंकर मेवाड़ा, सेनाराम चौधरी, सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, नरेंद्र कुमार, चेतन पटेल, शांति धारीवाल, राखी गौतम, महेंद्र राजोरिया, निर्मला सहारिया, रामलाल चौहान को टिकट दिया है. 

वहीं बीजेपी ने भी अपनी 6वीं और अंतिम लिस्ट जारी कर दी है.  बीजेपी ने बाड़मेर से दीपक कड़वासरा, बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा और पचपदरा से अरुण मराराम चौधरी को टिकट दिया है.  बीजेपी की यह लिस्ट इसलिए खास है, क्योंकि इसमें कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को भी टिकट दिया गया है. बीजेपी की 6वीं लिस्ट जारी होने के बाद अब राजस्थान की पूरी 200 सीटों पर पार्टी ने कैंडिडेट जारी कर दिए हैं. 

नामांकन के लिए आज का दिन ही बचा:
आपको बता दें कि राज्य की सभी 200 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. नामांकन की अंतिम तिथि 6 नवंबर यानि आज ही हैं. कल 5 नंवबर को रविवार होने के कारण नामांकन का काम नहीं हो सका. ऐसे में अब नामांकन के लिए आज का ही दिन बचा है.