Rajasthan Election 2023: मुख्यमंत्री गहलोत के "सात वचन" ! आज 5 और वादों का करेंगे ऐलान

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) विधानसभा चुनावों (Rajasthan Assembly Election) के चलते लगातार राज्य की जनता को साधने के लिए लगातार गारंटियों की लिस्ट जारी कर रहे है. जानकारी के अनुसार, सीएम गहलोत आज 5 और गारंटियों का ऐलान करेंगे. इससे पहले महिलाओं के लिए दो गारंटी दे चुके. सीएम गहलोत दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश के युवाओं, किसानों व गांव को समर्पित गारंटिया देंगे. हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल सका कि इन गारंटियों में आमजन के लिए क्या लाभ छुपा है.

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रदेश में ईडी की कार्रवाई को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला है. प्रेस वार्ता के बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा (BJP) का प्लान A, B, C, D सब फेल होने के बाद अब प्लान ‘E’ ही शेष रह गया है. इसीलिए ED को चुनावी टिड्डी दल की तरह इस्तेमाल करके जिस भी राज्य में भाजपा की हार सुनिश्चित हो वहां जीतने वाले दलों की फसल खराब करने की कोशिश करने भेज देते हैं. कल राजस्थान की महिलाओं को 2 गारंटियां दी तो आज ED को भेज दिया. अभी तो 5 गारंटियां और देने जा रहे हैं, परसों तक ED वालों की संख्या कम ना पड़ जाए. 

ये लोग टिड्‌डी दल की तरह ईडी का उपयोग कर रहे:
इससे पहले ED की कार्रवाई पर कांग्रेस की प्रेस वार्ता में सीएम गहलोत ने कहा कि ऐजेंसियों का राजनैतिक दुरुपयोग अनुचित है. प्रदेश में ईडी का आतंक मचा रखा है. ये लोग टिड्‌डी दल की तरह ईडी का उपयोग कर रहे हैं. किरोड़ी लाल मीणा का काम ही यही है. एक टिकट के लिए ईडी को बुलाते हैं. करोड़ो रुपए लॉकर की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि अभी तो हम कल और गारंटी देंगे. इन कार्रवाइयों से हम घबराने वाले नहीं है. ईडी की कार्रवाई गुंडागर्दी है. ऊपर के दबाव में ना ईडी आ सकती है और ना ही इनकम टैक्स को. SOG ने ED से रिक्वेस्ट किया लेकिन ईडी ने कुछ नहीं किया. छत्तीसगढ़ में भी लगातार ईडी वहां के सीएम को परेशान कर रही है. वहां ईडी के अधिकारी किराए का मकान लेकर बैठे हैं. ये कितना ही कुछ कर ले लेकिन छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी तीनों ही जगह कांग्रेस की सरकार आ रही है. 

डोटासरा पार्टी के सच्चे सेवक है इसलिए उनको निशाना बनाया जा रहा:
सीएम गहलोत ने कहा कि वैभक का तो कोई काम नहीं है ईडी के समन का कंपनी इस बारे में जवाब देगी. रतन कांत शर्मा पहले पार्टनर थे. उन्होंने कहा कि ईडी ने मेरे बेटे को समन भेजा, पीसीसी चीफ के यहां रेड होना बड़ी बात है. डोटासरा पार्टी के सच्चे सेवक है इसलिए उनको निशाना बनाया जा रहा है. एजेंसियों पर अब भरोसा नहीं रहा है. एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. बीजेपी को कमल के निशान में ED, CBI, IT के निशान जुड़वा लेने चाहिए. कल हमने महिलाओं के लिए दो घोषणाएं की थी. कल घोषणाएं की और आज छापे पड़ गए. ये लोग नहीं चाहते की हम जनता को राहत दें. लेकिन कांग्रेस और कांग्रेस के नेता घबराने वाले नहीं है. 

ईडी के जरिए मुझे टारगेट किया जा रहा:
उन्होंने कहा कि बीजेपी में आते ही सब के पाप धुल जाते हैं महाराष्ट्र  के डिप्टी सीएम अजित पवार इसका सबसे सटीक उदाहरण हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि ईडी के जरिए मुझे टारगेट किया जा रहा है. क्योंकि यहां सरकार नहीं गिरा पाए. यहां उनकी दाल नहीं गली. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां जहां ईडी गई वहां कांग्रेस की सरकार बनी है. कर्नाटक में जब ED के हमले हुए तब डीके शिवकुमार वहां पीसीसी चीफ थे. अब हमारे पीसीसी चीफ डोटासरा पर हमले हो रहे हैं. लेकिन कांग्रेस इससे कमजोर नहीं बल्कि मजबूत होगी. हुलड़ा पर कार्रवाई इसलिए हुई क्योंकि वो अब कांग्रेस के उम्मीदवार है. बीजेपी में जाते तो कार्रवाई नहीं होती.