Rajasthan Elections 2023: राजस्थान चुनाव को लेकर 56 कांग्रेस प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी, देखें किस प्रत्याशी को कहां से उतारा चुनावी मैदान में

जयपुर: राजस्थान चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की गई. कांग्रेस ने चौथी सूची में 56 उम्मीदवारों की घोषणा की है. सूची में सिवाना से मानवेन्द्र सिंह, चौहटन से पदमाराम मेघवाल, जालोर से रमिला मेघवाल, भीनमाल से डॉ. समरजीत सिंह, रानीवाड़ा से रतन देवासी को टिकट दिया. पिंडवाड़ा-आबू से लीलाराम गरासिया, गोगुंदा से डॉ. मांगीलाल गरासिया, उदयपुर ग्रामीण से डॉ. विवेक कटारिया, उदयपुर से गौरव वल्लभ, धरियावद से नगराज मीना, आसपुर से राकेश रोत, सागवाड़ा से कैलाश कुमार भील को टिकट दिया. गढ़ी से शंकरलाल चारपोता, कपासन से शंकरलाल बैरवा, बेगूं से राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी, बड़ी सादड़ी से बद्रीलाल जाट, कुंभलगढ़ से योगेन्द्र सिंह परमार, राजसमंद से नारायण सिंह भाटी को टिकट दिया. बूंदी से हरिमोहन शर्मा, सांगोद से भानु प्रताप सिंह,  छबड़ा से करण सिंह राठौड़ को टिकट दिया. 

Image

Image

डग से चेतराज गहलोत, खानपुर से सुरेश गुर्जर को टिकट दिया. मनोहरथाना से नेमीचंद मीणा को टिकट दिया. श्रीगंगानगर से अंकुर मंगलानी को टिकट दिया. रायसिंहनगर से सोहनलाल नायक को टिकट दिया. अनूपगढ़ से शिमला देवी नायक, पीलीबंगा से विनोद गोठवाल, बीकानेर पूर्व से यशपाल गहलोत, लूणकरणसर से राजेंद्र मूंड, चूरू-रफीक मंडेलिया, खंडेला-महादेव सिंह, श्रीमाधोपुर-दीपेंद्र सिंह, तिजारा-इमरान खान, किशनगढ़बास-दीपचंद खैरिया, बहरोड़-संजय यादव को टिकट दिया. थानागाजी से कांतिप्रसाद मीना, राजगढ़ से मांगेलाल मीणा, कठूमर से संजना जाटव को दिया. नदबई से जोगिंदर अवाना को टिकट दिया. बयाना से अमर सिंह जाटव को टिकट दिया. बसेड़ी से संजय कुमार जाटव को टिकट दिया. हिंडौन से अनिता जाटव को टिकट दिया. बामनवास से इंदिरा मीना को टिकट दिया. निवाई से प्रशांत बैरवा को टिकट दिया. 

इससे पहले कांग्रेस ने तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. जिसमें कुल 95 नाम शामिल थे. कांग्रेस अब तक कुल 151 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी हैं.पहली सूची में 33, दूसरी में 43 और तीसरी सूची में सिर्फ 19 प्रत्याशियों के नाम शामिल किए गए. कांग्रेस ने 21, 22 और 27 अक्टूबर को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. वहीं बीजेपी 124 प्रत्याशियों की 3 सूची जारी कर चुकी है. आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) को लेकर नामांकन शुरू हो चुके हैं. जिसकी अंतिम तारीख 6 नवम्बर होगी. इस अवधि के दौरान उम्मीदवार 5 नवबंर को रविवार होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं किए जाएंगे. वहीं, नामांकन फॉर्म की जांच 7 नवम्बर को होने के बाद वापस लेने की अंतिम तारीख 9 नवम्बर होगी. पूरे प्रदेश में एक ही चरण में 25 नवम्बर को मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी. मतगणना 3 दिसम्बर को होगी.