राजस्थान के चर्चित रिटायर्ड IPS बीएल सोनी की BJP में एंट्री, कहा- भाजपा राष्ट्र की समग्र विकास में लगी हुई है

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आज राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के सेवानिवृत्त महानिदेशक बीएल सोनी ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है. बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के नारायण पंचारिया और जॉइनिंग कमेटी के अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने बीएल सोनी को भाजपा की सदस्यता दिलाई.

इस दौरान बीएल सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद.मैं शुरू से युवाओं से जुड़ा रहा हूं. युवाओं की बात समझने और सुलझाने का प्रयास किया है. पिछले 5 वर्षों में युवाओं के भविष्य पर कुठाराघात हुआ है.

भाजपा राष्ट्र की समग्र विकास में लगी हुई है. पार्टी की विचारधारा से पार्टी के सभी सिद्धांतों से संकल्प की जानकारी मिली. भारतीय पुलिस सेवा की 35 साल की सेवा करने के बाद कुछ खट्टा मीठा अनुभव रहा. मैं शुरू से युवाओं से जुड़ा रहा उनकी समस्याओं को समाधान करने का काम किया.

पिछली कांग्रेस सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ कुठाराघात हुआ. जिन पर जिम्मेदारी थी उन्होंने ही पेपर लीक भी किया, अपने रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाया.नई सरकार ने दोषियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है. कानून में प्रावधान है जांच शुरू करने से पहले सरकार की मंजूरी लेनी होती है.

लेकिन बड़े कई प्रकरण है जिनमें मंजूरी नहीं मिल पाई. कई प्रमुख मामलों में अभियोजन स्वीकृतियां नहीं दी गई. मेरे पास बहुत सारी बातें है जो सबूत के साथ समय आने पर शेयर करूंगा. नाथी का बड़ा और सांचौर की पाठशाला को लेकर बहुत से लोग हमसे पूछते थे.

एसीबी अच्छा काम कर रही है अब आरोपी बचने वाले नहीं है. पहले सवाल नहीं उठाने के सवाल पर बीएल सोनी ने कहा कि आदमी सिस्टम में रहता है तो उसकी मर्यादा रहती है और उस पर प्रावधान लागू होते हैं. लेकिन सिस्टम से निकलने के बाद जब भी अवसर मिले उठाना चाहिए. उसे समय भी मैंने कई मीटिंग में बातों को उठाने का प्रयास किया.