दिल्ली में PKC-ERCP पर MOU होने के बाद एक्शन मोड में राजस्थान सरकार, 2 फरवरी को चार अधिकारियों की टीम पहुंचेगी दिल्ली

जयपुरः दिल्ली में PKC-ERCP पर MOU होने के बाद राजस्थान सरकार एक्शन मोड में आ गयी है. ऐसे में दिल्ली में फरवरी के पहले सप्ताह में PKC-ERCP की संयुक्त DPR बनाने पर मंथन शुरू होगा. राजस्थान से चार अधिकारियों की टीम 2 फरवरी को दिल्ली पहुंचेगी. 

टीम संयुक्त DPR में राजस्थान की डिमांड और सहभागिता रखेगी. माना जा रहा है कि राजस्थान की टीम सप्ताहभर तक  मंथन करेगी. दिल्ली में संयुक्त DPR में केंद्र और MP की टीम के साथ मंथन करेगी. ACS जल संसाधन अभय कुमार की मॉनिटरिंग में पूरा काम होगा. 

वहीं आज इस मुद्दे को लेकर मुख्य सचिव सुधांश पंत ने बैठक बुलाई. जहां ERCP के साथ-साथ ताजेवाला हेड-वर्क्स और वाटर-वे पर भी चर्चा संभव मानी जा रही है. जो कि काफी अहम मुद्दों में से एक है. इसके साथ ही आज की बैठक में 100 दिवसीय कार्ययोजना और संकल्प पत्र में शामिल बिंदुओं पर खुलकर बात होगी. PPT के माध्यम से विभागीय अधिकारी अब तक के कार्यों की प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करेंगे. सरकार बनने के बाद अभी तक सकंल्प पत्र कि क्या क्या बाते है जिसे पूरा करना जाना है. और कौनसी कार्यरत है. क्योंकि बता दें सरकार इस बात को लेकर पहले ही सकेंत दे चुकी है कि सकंल्ल पत्र 5 साल में नहीं बल्कि उससे पहले ही पूरा करना है.