Rajasthan News: रावत मिष्ठान भंडार के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी, जोधपुर में भी हुई कार्रवाई; गणपति प्लाजा में निजी लॉकर से जुड़ा है पूरा मामला

जयपुर: राजधानी जयपुर के प्रसिद्ध रावत मिष्ठान भंडार के ठिकानों पर आयकर विभाग ने सर्वे किया है. गणपति प्लाजा के निजी लॉकर में 30 लाख रुपए मिले थे. लॉकर से बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी के कागजात और अन्य दस्तावेज मिलने की भी जानकारी है. आयकर विभाग की टीम ने सोमवार को रावत मिष्ठान भंडार से जुड़े लोगों से लॉकर खोलने के बाद निकले सामान को लेकर कई घंटे तक पूछताछ की थी. 

मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर में 2 जगह पर और जयपुर में 4 जगह पर सर्वे चल रहा है.  विभाग को आय को लेकर अनियमितता की जानकारी मिली थी. इस पर 50 से अधिक अधिकारियों ने सर्वे शुरू किया. जोधपुर में 2 जगह पर और जयपुर में 4 जगह पर सर्वे चल रहा है. जयपुर के साथ-साथ जोधपुर में भी आयकर सर्वे चल रहा है. जोधपुर के अलावा मथानिा रामपुरा में भी आयकर सर्वे किया जा रहा है. 20 से अधिक आयकर अधिकारी व कर्मचारी टीम में शामिल है. 

आरोप प्रमाणित होने पर टीम सर्वे करने पहुंची:
आज दिनभर आयकर सर्वे की कार्यवाही चल सकती है. मिष्ठान व्यापारी के बारे में आईटी को पहले भी शिकायत मिली थी. इस शिकायत के आधार पर आईटी की टीम ने जांच की. जांच में पता चला कि अकाउंट्स में हेरफेर किया गया है. पहले इनकम टैक्स की टेक्निकल टीम से सर्वे करवाया. आरोप प्रमाणित होने पर टीम सर्वे करने पहुंची. जानकारी अनुसार, मिष्ठान व्यापारी के बारे में आईटी टीम को पहले भी शिकायत मिली थी. इस शिकायत के आधार पर आईटी की टीम ने जांच की. तथ्य सही पाये जाने पर सर्वे की कार्रवाई शुरू की गई. मिष्ठान व्यवसायी के मुख्य कार्यालय में भी आईटी की टीमें रिकॉर्ड का सर्वे कर रही है.