आज सुबह 10 बजे से बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, प्रदेश के पेट्रोलियम डीलर्स ने समयबद्ध हड़ताल का लिया फैसला; मांगे नहीं मानी तो 15 सितंबर से जाएंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

जयपुर: आज सुबह 10 बजे से पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. प्रदेश के पेट्रोलियम डीलर्स ने समयबद्ध हड़ताल का फैसला लिया है. ऐसे में आज व कल सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इस पर भी सरकार ने मांगे नहीं मानी तो 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने और डीलर्स कमीशन वृद्धि की मुख्य मांगों को लेकर हड़ताल पर है. इस बारे में राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के संरक्षक सुनीत बगई ने इस बारे में जानकारी दी है. 

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने और डीलर्स कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर सांकेतिक हड़ताल की जा रही है. वर्तमान में पेट्रोल पर वैट की दर करीब 31 प्रतिशत और डीजल पर करीब 22 प्रतिशत है जो पड़ौसी राज्यों से ज्यादा है जिसके कारण प्रदेश के सीमावर्ती पेट्रोल पंपों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. पेट्रोल पंप संचालकों ने कहा है कि यदि राज्य सरकार ने वेट कम करने की दिशा में कोई काम नहीं किया तो 15 सितंबर को पेट्रोल पंप संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. 

 

हड़ताल के समय भी आपातकालीन गाड़ियों को डीजल-पेट्रोल उपलब्ध कराया जाएगा:
वहीं हड़ताल के चलते कल शाम होते ही पेट्रोल पंप पर लोगों की लाइन लग गई. अंधेरा होने के साथ-साथ यह लाइन और लंबी होती गई. जो लोग दूर दराज रहते है और सुबह 10 बजे से पहले पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंच सकते, उन सभी ने अपने अपने गाड़ियों को फुल टैंक करवा लिए. हड़ताल के समय भी आपातकालीन गाड़ियों जैसे एम्बुलेंस, फायर बिग्रेड आदि को डीजल-पेट्रोल उपलब्ध कराया जाएगा.