राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की अहम जिम्मेदारी मिलने पर बोले आलोक राज- पेपर लीक होना बड़ा क्राइम, यह सिस्टम का फेलियर; हमारी कोशिश रहेगी कि काबिल बच्चों को उनका हक मिले

जयपुर: भारतीय सेना के रिटायर्ड मेजर जनरल आलोक राज अब राजस्थान अधिनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के नए अध्यक्ष होंगे. राजस्थान सरकार ने देर रात आलोक राज की नियुक्ति का आदेश जारी किया. आलोक राज की जॉइनिंग के साथ ही उनका कार्यकाल 3 साल तक का रहेगा. आलोक राज भारतीय सेना में करीब 38 वर्ष से अधिक समय तक सेवाएं दे चुके हैं. 

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद आलोक राज पत्नी सीमा राज के साथ मोती डूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे और भगवान के दर पर धोक लगाई. इस दौरान फर्स्ट इंडिया न्यूज से खास बातचीत करते हुए कहा कि पेपर लीक होना बड़ा क्राइम, सिस्टम का फेलियर है. परीक्षाओं पर लाखों परिवारों व बेरोजगार युवाओं की उम्मीद टिकी होती है. RSSB की नई जिम्मेदारी बड़ा चैलेंज है, जिसे बखूबी निभाने के प्रयास होंगे. फिर चाहे इसके लिए मौजूदा एसओपी में बदलाव हो या अन्य कोई कदम. सिस्टम को मजबूत, पारदर्शी और युवाओं की उम्मीद जैसा बनाया जाएगा. 

  

उन्होंने कहा कि कि संस्थान कोई भी हो, अनुशासन हर जगह जरूरी है. सरकार ने सैन्य अधिकारी पर विश्वास जताया है उस पर खरा उतरने का प्रयास रहेगा. उन्होंने कहा कि चाहे सेना हो या अन्य जिम्मेदारी, हर जगह चैलेंज होते है. लेकिन नेक इरादे और मजबूत सोच हो तो हर चैलेंज को पूरा किया सकता है. 

काबिल बच्चे नौकरी के जरिए सिस्टम में आएंगे, तो ही देश तरक्की करेगा:
नई जिम्मेदारी को लेकर आलोक राज ने फर्स्ट इंडिया से की खास बातचीत में कहा कि चुनौती कोई भी हो, साफ नीयत से काम करने पर सफलता तय है. हमारी कोशिश रहेगी कि काबिल बच्चों को पारदर्शी तरीके से उनका हक मिले. काबिल बच्चे नौकरी के जरिए सिस्टम में आएंगे, तो ही देश तरक्की करेगा. उन्होंने सैन्यकर्मी पर भरोसा जताने के लिए गहलोत सरकार का आभार भी जताया. साथ ही कहा कि आर्मी के लोग मौजूदा व्यवस्था में आएंगे तो सुधार जरूर होगा.