Rajasthan Weather Update: आज इन जिलों में बारिश-ओले की संभावना, तबाही वाली बारिश ने बढ़ाई किसानों की परेशानी

जयपुर: प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से रंग बदलता दिख रहा है, जिससे कहीं तापमान में गिरावट तो कहीं बारिश और ओलावृष्टि का दौर देखने को मिल रहा है. जिससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही है. आज भी जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. राजस्थान के कुल 8 जिलों में आज दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान ओले गिरने की चेतावनी भी दी गई है. 

मौसम विभाग के मुताबिक आज अलवर, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली और कोटा जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश के साथ 40 तेज हवा और कहीं-कहीं ओले गिरने की चेतावनी जारी की है. राजसमंद, झालावाड़, डूंगरपुर, दौसा, बारां और बांसवाड़ा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि कल से राज्य में मौसम साफ होने लगेगा और फिर धीरे-धीरे गर्मी बढ़ेगी. 

शुक्रवार को अलवर के थानागाजी में 29 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई: 
इससे पहले शुक्रवार को अलवर के थानागाजी में 29 मिलीमीटर, बाड़मेर के चौहटन के 18 मिलीमीटर(मिमी), बीकानेर के पूगल में 12 मिमी, झुंझुनूं के खेतड़ी में 15 मिमी, भरतपुर के बयाना में आठ मिमी, झुंझुनूं के नवलगढ़ में सात मिमी, भरतपुर के वैर में छह मिमी और अन्य कई हिस्सों में पांच मिमी से एक मिमी तक बारिश दर्ज की गई. शुक्रवार सुबह से शाम तक झुंझुनूं के पिलानी में 6.2 मिमी, हनुमानगढ़ के संगरिया में 1.5 मिमी, और चूरू में बूंदाबांदी दर्ज की गई. विभाग ने आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है.