Rajasthan Weather Update: आज से फिर सक्रिय हुआ मानसून, जयपुर समेत 16 जिलों में बारिश का अलर्ट; देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, कोटा, बारां, झुंझुनू, चूरू और सीकर जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम केंद्र के ताजा अलर्ट के अनुसार 16 जिलों में हल्की और 3 जिलों में भारी वर्षा होगी. बीते 24 घंटे में राजस्थान में सबसे ज्यादा 70 M.M. बरसात गंगानगर में हुई.

इससे पहले भी कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बीते दिन भी लगातार कई जिलों में बारिश (Rain in Rajasthan) देखने को मिली. बारिश के चलते राजस्थान में प्रमुख बांधों में रिकॉर्ड 84% पानी की मात्रा दर्ज की गई है, जिसके चलते आगामी साल में पेयजल समस्या से छुटकारा मिल सकता है. वहीं मौसम विभाग का अलर्ट है कि शुक्रवार से राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर मानसून फिर से एक्टिव होगा.

 

बारिश का यह दौर 3 से 4 दिन तक बना रह सकता:
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक नया एक्टिव सिस्टम बना है, जिसके चलते राजस्थान में बारिश देखने को मिल रही है. ऐसे में बारिश का यह दौर 3 से 4 दिन तक बना रह सकता है. मौसम विभाग ने 21 से 26 सितंबर तक कोटा, उदयपुर, भरतपुर व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं दोपहर बाद मेघगर्जन, हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.