राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की मशाल यात्रा ब्यावर पहुंची, खेल प्रेमियों ने पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

ब्यावर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशानुसार प्रदेश में राजीव गांधी शहरी. ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. खेलकूद को बढावा देने  तथा बच्चों में खेल के प्रति जागरूकता लाने के लिए मशाल एवं कला जत्था विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर नाटक के माध्यम से विद्यार्थियों में खेल की भावना को जगाने का प्रयास कर रहा है. 

इसी कड़ी में उक्त मशाल रथ तथा कला जत्था ब्यावर पहुंचा. इस दौरान शहर का राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय में नोडल प्रभारी नगर परिषद के सचिव विकास कुमावत, शिक्षा विभाग के अधिकारी तथा खिलाड़ियों ने जत्थे का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. इस दौरान मशाल व कला जत्थे में शामिल शिव कुमार, नीरज, अमित तथा विकास कुमार ने नगर परिषद सचिव विकास कुमावत को खेल मशाल सौंपी. इस दौरान कला जत्थें के कलाकारों ने पटेल स्कूल के सभागार में राजीव गांधी ओलंपिक प्रतियोगिताओं पर एक नाट्य मंचन भी किया. 

इस दौरान उपस्थित सभी को संबोधित करते हुए नगर परिषद सचिव विकास कुमावत ने कहा कि राज्य सरकार की और से आयोजित राजीव गांधी ओलंपिक खेल शिक्षा तथा स्वास्थ्य का महाकुंभ है. कुमावत ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विद्यार्थियों के लिए खेलों के साथ-साथ स्वास्थ्य को को ध्यान में रखते हुए उक्त प्रतियोगिताओं का आयोजन करवा रहे है. इस दौरान उन्होंने उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारियों का भी राजीव गांधी ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन को लेकर की जा रही मेहनत के लिए साधुवाद दिया.