Rajsamand News: पत्नी से झगड़े के बाद ससुराल में फंदे से लटका मिला युवक का शव, मृतक के पिता ने लगाया हत्या का आरोप

राजसमंद: जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के गड़वाली गांव में पत्नी से झगड़े के बाद फंदे पर लटकी मिली युवक की लाश 24 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं उठाई है. मृतक के पिता और परिजन हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़े हुए हैं. परिजन और ग्रामीण पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. 

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मौत के 12 घंटे बाद कल रात आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज किया था. अब ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. जानकारी के मुताबिक लसानी निवासी प्रकाश सिंह पिछले कुछ सालों से अपने ससुराल गांव गड़वाली गली में रहा था. पिछले 1 सप्ताह से प्रकाश की अपनी बीवी से अनबन चल रही थी. ऐसे में वह अपने मकान के चौक में ही सो रहा था. बुधवार सुबह प्रकाश की लाश उसके घर के चौक में ही फंदे पर लटकी मिली. जब फोन नहीं उठाने पर ठेकेदार प्रकाश उसके घर पहुंचा तो उसने देखा कि प्रकाश की लाश चौक में ही फंदे पर लटक रही थी. 

आज सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण मोर्चरी के बाहर जुट गए:
इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को देवगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. जब प्रकाश के पिता मान सिंह और अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो उन्होंने हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया और हत्या की धारा में मामला दर्ज करने की मांग की. दिनभर चले गतिरोध के बाद पुलिस ने बुधवार देर रात आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज किया था. लेकिन आज सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण मोर्चरी के बाहर जुट गए और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़ गए हैं.