जिला कलेक्टर ने शिविर में अधिकारियों को लगाई लताड़

Published Date 2018/06/30 03:13, Written by- FirstIndia Correspondent

रेलमगरा (राजसमंद)। शुक्रवार को जिला कलेक्टर ने रेलमगरा अटल सेवा केंद्र पर आयोजित राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत न्याय आपके द्वार शिविर में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया। वहीं कस्बे की खस्ताहाल सड़कों को देखकर अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए गड्ढों को ग्रेवल करने के निर्देश दिए।

राजसमंद जिला कलेक्टर आनंदी ने अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत न्याय आपके द्वार शिविर में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी दौरान जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे जागरूक रहकर जनकल्याण की योजनाओं का लाभ उठाएं और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वहीं जिला कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ग्राम पंचायतों का नियमित रूप से दौरा करते रहें और ग्रामीणों को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान करें। जिससे वे इनका लाभ उठा सकें। 

इस शिविर में जिला कलेक्टर ने एक विशेष योग्यजन को हाथों हाथ विशेष योग्यजन पेंशन की स्वीकृति प्रदान की तथा एक विधवा को मौके पर आवश्यक कार्रवाई करवा कर विधवा पेंशन की स्वीकृति प्रदान की। जिस पर दोनों ने सरकार और जिला कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया।

जिला कलेक्टर ने इस शिविर में 115 पट्टों का वितरण, 13 को पालनहार, 32 को उज्ज्वला कनेक्शन, 6 का श्रमिक पंजीयन, 51 को आधार कार्ड, 135 पशुओं का इलाज, 18 पानी के नमूने जांच के लिए, 74 का नाम खाद्य सुरक्षा में जोड़ा गया। शिविर में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रौनक वैरागी, रेलमगरा उपखण्ड अधिकारी शक्तिसिंह भाटी, विकास अधिकारी जितेन्द्र सिंह राजावत, तहसीलदार ओमपाल सिंह, सरपंच निशा जाट सहित विभागीय अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------

25396