रामनवमी पर आज रामलला का होगा सूर्य तिलक, मस्तक पर 4 मिनट तक पड़ेगी सूरज की किरण, अयोध्या में उमड़ा भक्तों का सैलाब

अयोध्याः देशभर में आज धूमधाम से रामनवमी का जश्न मनाया जा रहा है. रामनवमी के पावन अवसर पर जय श्रीराम की गूंज सुनाई दे रही है. यह अवसर हर राम भक्त के लिए अमृत बेला है. अयोध्या में राम मंदिर बनने और प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार रामनवमी है. ऐसे में इस बार रामनवमी बहुत ही खास रहेगी. आज दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर रामलला का सूर्य तिलक होगा जो सभी के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र होगा. 

अयोध्या में सुबह-सुबह भक्तों का सैलाब उमड़ा है. सरयू नदी में पावन स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही है. इस अवसर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी की बधाई दी. 

भगवान राम का सूर्य अभिषेक विज्ञान के फॉर्मूले के तहत किया जाएगा. वैज्ञानिकों ने इस पर रिसर्च किया था और इसका बीते दिनों ट्रायल भी किया गया जो सफल रहा था. अब रामनवमी के दिन जब भगवान राम का जन्मदिन मनाया जाएगा तो उस दौरान उनके माथे पर सूर्य तिलक किया जाएगा. इस पल का साक्षी देश दुनिया में बैठे राम भक्त भी बनेंगे. 

दोपहर 12 बजे सूर्य देव रामलला के मस्तक पर सूर्य तिलक करेंगे। इस नजारे को देखने के लिए सभी के मन में कौतूहल बना हुआ है. हर कोई इसी नजारे को देखने के लिए बेसर्बी से इंतजार कर रहा है.