VIDEO: रणथंभौर का सुपर संडे ! एक ही दिन में 7 अलग-अलग जोन में दिखे 15 बाघ-बाघिन, एरोहेड ने सांभर का तो बेटी रिद्धि ने चीतल का किया लाइव शिकार

जयपुर: रविवार को बाघ का दीदार करने आए वन्य जीव प्रेमियों को रणथंभौर में बाघों की बंपर साईटिंग हुई. सात अलग-अलग जोन में पर्यटकों ने 15 बाघ-बाघिन और शावकों का दीदार किया. जोन 1 में बाघिन सुल्ताना और उसके तीन शावकों के दीदार से आज की सफारी की शुरुआत हुई जो जोन 10 तक पहुंचते पहुंचते टी 99 की साइटिंग तक रोमांचित करती रही. 

फील्ड डायरेक्टर पी कथिरवेल और डीसीएफ मोहित गुप्ता की टीम ने जिस शानदार तरीके से मानसून ब्रेक के दौरान तीन महीनों में मॉनिटरिंग सिस्टम को पुख्ता किया है और ग्रासलैंड विकसित करने में वन कर्मियों ने जो योगदान दिया उसका नतीजा है कि मात्र 30 से 35 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में बाघ-बाघिन और उनके शावक सरवाइव कर रहे हैं. सुपर संडे पर रणथंभौर हाउसफुल रहा. सुबह और शाम की पारी में डेढ़ हजार से ज्यादा पर्यटकों ने सफारी की. 

एरोहेड ने सांभर का तो बेटी रिद्धि ने एक चीतल का लाइव शिकार:
जोन एक में सुल्ताना और उसके तीन शावक दिखाई दिए, जोन दो में एरोहेड और उसके तीन शावक और जोन तीन में एरोहैड की बेटी रिद्धि और उसके तीन शावक पर्यटकों को दिखाई दिए. जोन 6 में बाघिन नूर और जोन 7 और 8 में टी 58 की पर्यटकों को साइटिंग हुई. जोन 10 में भी टी 99 के दीदार से पर्यटकों ने खुद को रोमांचित महसूस किया. पर्यटकों को उसे समय और रोमांच से भर दिया जब बाघिन एरोहेड ने एक सांभर का तो उसकी बेटी रिद्धि ने एक चीतल का लाइव शिकार किया.