पावटा-प्रागपुरा में युवती से दुष्कर्म मामला: SMS अस्पताल में भर्ती पीड़िता की बिगड़ी तबीयत, ट्रोमा सेंटर के ICU में चल रहा है पीड़िता का उपचार

जयपुर: पावटा-प्रागपुरा में युवती से दुष्कर्म के बाद हमले से जुड़ी बड़ी खबर मिल रही है. सवाई मानसिंह (SMS) अस्पताल में भर्ती पीड़िता की तबीयत बिगड़ गई. देर रात को हालत नाजुक होने पर पीड़िता को वेंटिलेटर पर लिया गया. फिलहाल ट्रोमा सेंटर के ICU में पीड़िता का उपचार चल रहा है. अस्पताल प्रशासन की तरफ से गठित बोर्ड सिफारिश कर चुका है. बेहतर ट्रीटमेंट के लिए दिल्ली एम्स में शिफ्ट करने का सुझाव दे चुका है. हालांकि परिजन एसएमएस में ही उपचार कराने के इच्छुक है, ऐसे में विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में ट्रीटमेंट चल रहा है.

आपको बता दें कि पावटा-प्रागपुरा में युवती के साथ दुष्कर्म और हमला प्रकरण में SMS ट्रोमा सेंटर में पीड़िता का इलाज चल रहा है. पीड़िता के सिर,कान,कंधे रीढ़ की हड्डी पर चोट है. गोली लगने से पीड़िता का पेनक्रियाज भी डैमेज हुआ, ऐसे में मेडिकल बोर्ड ने दिल्ली एम्स रैफर करने का सुझाव दिया जा रहा है, हालांकि अभी परिजनों में दिल्ली भेजने पर सहमति नहीं बन पाई. 

इससे पहले सोमवार को खबर आई थी कि राज्य सरकार की तरफ से गठित बोर्ड ने एम्स में शिफ्टिंग की मंजूरी दी, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने अभी तक पूरा फैसला परिजनों पर छोड़ा है. परिजनों की सहमति के बाद ही एम्स में शिफ्टिंग होगी.दुष्कर्म के बाद हमले की शिकार पीड़िता के बेहतर ट्रीटमेंट के लिए SMS से दिल्ली शिफ्ट किया जा सकता है. दिल्ली एम्स के चिकित्सकों से चल रही SMS के डॉक्टर्स की चर्चा. SMS अस्पताल के ट्रोमा सेंटर ICU में पीड़िता का इलाज चल रहा. पीड़िता की हालत स्थिर बनी हुई है. खुद मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा पीड़िता की हेल्थ को लेकर पल-पल की अपडेट ले रहे है. 

इससे पहले पावटा-प्रागपुरा में युवती के साथ दुष्कर्म और हमला प्रकरण में अशोक गहलोत ने दुष्कर्म पीड़िता से मुलाकात करके कुशलशेम जानी. पूर्व मंत्री रघु शर्मा, पूर्व विधायक संयम लोढ़ा, कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़, संगीता बेनीवाल, इंद्राज गुर्जर भी साथ मौजूद रहे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा कि पीड़ित परिवार से मुलाकात की है. प्रदेश में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही है. हमारे वक्त में इन अपराधों को लेकर गलत तरीके से माहौल बनाया गया. हमारी सरकार भले ही चली गई, लेकिन नई सरकार में भी इस तरह की घटनाएं हो रही. मैं सरकार से कहूंगा कि जल्द से जल्द इस तरह की घटनाओं पर एक्शन लिया जाए.