Rajasthan: बेणेश्वर धाम में बोले अमित शाह, कहा- लाल डायरी में गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठे

डूंगरपुर: बीजेपी ने राजस्थान में आज अपनी दूसरी ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ को आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले में स्थित आदिवासियों के सबसे बड़े आस्था केन्द्र बेणेश्वर धाम से रवाना कर दिया है. इस यात्रा को रवाना करने के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह यहां पहुंचे. शाह ने इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 में कांग्रेस दूरबीन से भी नहीं दिखेगी. शाह ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए राजस्थान से कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया.

शाह ने यहां भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था समेत विभिन्न मुद्दों पर गहलोत सरकार को जमकर घेरा. शाह ने कहा कि डूंगरपुर की धरती हमेशा से देशभक्तों की भूमि रही है. यहां के आदिवासियों ने महाराणा प्रताप के साथ मिलकर मुगलों को खदेड़ा. उन्होंने वागड़ के मंदिरों और संतों का नाम लेकर यहां की धरती को नमन किया और कहा कि जब परिवर्तन यात्रा समाप्त होगी तब गहलोत सरकार की विदाई होगी.

विरोधी भी पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते
शाह ने अशोक गहलोत से सवाल किया कि 10 साल तक केंद्र में रही यूपीए की सरकार ने राजस्थान को क्या दिया? शाह बोले मैं पूरा हिसाब लेकर आया हूं. कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 10 साल में राजस्थान को एक लाख 60 हजार करोड़ दिए जबकि पीएम मोदी ने 9 साल में 8 लाख 71 हजार करोड़ रुपये दिए हैं. विरोधी भी पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते.

लाल डायरी में गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठे हैं
उन्होंने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन को लेकर कहा कि यह घमंड से बना हुआ गठबंधन है. गठबंधन का नाम यूपीए से नाम बदलकर इंडिया रखा. इंडिया के सहयोगी दल सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं. डीएमके के नेताओं ने सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कही थी. ऐसे लोगों को देश की जनता जवाब देगी. शाह ने अपने संबोधन में गहलोत सरकार में मंत्री रहे राजेन्द्र गुढ़ा की लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठे हैं.

भाजपा शासन में भारत चांद और सूरज पर पहुंच रहा है
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने सभा में मावजी महाराज और निष्कलंक भगवान के जयकारे लगवाए. राजे ने पीएम मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि मावजी महाराज की भविष्यवाणी थी कि गुजरात से एक व्यक्ति धाम पर आयेगा और दिल्ली जाकर देश चलाएगा. राजे ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह के कुशल नेतृत्व में कश्मीर की फिजां बदली. धारा 370 हटाकर कश्मीर में शांति कायम की. राम मंदिर बनवाकर करोड़ों हिंदुओं की आस्था का मान बढ़ाया. भाजपा शासन में भारत चांद और सूरज पर पहुंच रहा है. आदिवासी का स्वाभिमान उसका सबसे बड़ा धर्म है.

यात्रा 11 जिलों की 52 विधानसभा सीटों से गुजरेगी
इससे पहले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बेणेश्वर धाम स्थित राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन किए. महंत अच्युतानंद महाराज से मिले. यह परिर्वतन संकल्प यात्रा 11 जिलों की 52 विधानसभा सीटों से गुजरेगी. सभा के केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया.