Realme 11, Realme 11X 23 अगस्त को होंगे भारत में लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : रियलमी भारत में अपने स्मार्टफोन लाइनअप का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है. चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने पुष्टि की है कि वह अगले हफ्ते देश में रियलमी 11 और रियलमी 11X 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. रियलमी इंडिया ने रियलमी 11 और रियलमी 11X स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है. कंपनी ने खुलासा किया है कि वह दोनों स्मार्टफोन 23 अगस्त को भारत में लॉन्च करेगी. निमंत्रण में लिखा है, "हम आपको बहुप्रतीक्षित रियलमी 11 5जी और रियलमी 11एक्स 5जी के लॉन्च इवेंट में आमंत्रित करते हुए खुश हैं, जहां नवाचार, शक्ति और स्टाइल स्मार्टफोन अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए एकजुट होते हैं."

रियलमी ने पुष्टि की है कि आगामी रियलमी 11 5G में एक मजबूत 108MP प्राइमरी कैमरा होगा, जो 67W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग क्षमता से पूरक होगा. कंपनी ने विस्तार से बताया कि स्मार्टफोन का प्राथमिक सेंसर उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक तस्वीर के साथ जटिल विवरण कैप्चर करने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

इसकी विशेषताएं: 

इसकी उल्लेखनीय विशेषताओं में 3x इन-सेंसर ज़ूम है, जो 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ लिए गए ज़ूम-इन शॉट्स को प्राप्त करने के लिए HM6 सेंसर की अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाता है. यह मर्जिंग एल्गोरिदम सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता न्यूनतम विवरण पर भी ध्यान केंद्रित कर सकें और सटीकता के साथ उनकी तस्वीरों की रचना कर सकें. 9-इन-1 बिनिंग तकनीक का समावेश डिवाइस की रात की फोटोग्राफी क्षमताओं को बढ़ाता है, असाधारण रात के शॉट्स के लिए छवि गुणवत्ता और शोर नियंत्रण में सुधार करता है. स्मार्ट आईएसओ एल्गोरिदम कम रोशनी की स्थिति में एचएम 6 सेंसर के प्रदर्शन को और बढ़ाता है.

रियलमी बैटरी: 

इसके अलावा, रियलमी ने खुलासा किया है कि फोन 67W रैपिड चार्जिंग क्षमताओं से लैस होगा. डिवाइस में 2:1 डुअल चार्ज पंप समाधान शामिल है, जो इन दो चार्ज पंपों के बीच प्रभावशाली 98% रूपांतरण दक्षता का दावा करता है. रियलमी का यह भी दावा है कि स्मार्टफोन मात्र 17 मिनट में 1 से 15% तक चार्ज हो सकता है. इसके अतिरिक्त, रिपोर्टों से पता चलता है कि स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी होगी.