AIIMS Recruitment: एम्स में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

नई दिल्लीः एम्स में आवेदन करने के लिए अच्छा मौका है. आखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams पर जाकर आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2023 तय की गयी है.

एम्स में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग या बीएससी (पोस्ट काउंसिल/राज्य नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय सर्टिफिकेट हो. इसके अलावा वह राज्य/भारतीय नर्सिंग काउंसिल द्वारा नर्स के रूप में पंजीकृत हो. वहीं आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए 18 से 30 वर्ष के बीच होना जरूरी है.

आवेदन करने के लिए सामान्य/ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 3000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 2400 रुपये शुल्क लागू है. भर्ती के लिए एम्स NORCET स्टेज I प्रारंभिक परीक्षा 17 सितंबर को आयोजित होने वाली है और स्टेज II मुख्य परीक्षा 7 अक्तूबर को आयोजित होने वाली है. 

ऐसे करें आवेदनः
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams पर जाये.
होम पेज पर क्लिक करें. 
भर्ती नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
आवेदन पत्र भरें. दस्तावेज सत्यापित करें.