विश्व कप टूर्नामेंट से पहले रिलायंस ने लॉन्च की 'कैंपा क्रिकेट' ड्रिंक

नई दिल्ली : चल रहे पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप और आगामी पुरुष एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के बीच, रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) ने एक क्रिकेट-थीम वाला पेय, कैंपा क्रिकेट लॉन्च किया है, कंपनी ने शुक्रवार को यह घोषणा की. अपने पेय पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए, एफएमसीजी प्रमुख ने कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लॉन्च करने की योजना बनाई है. वर्तमान में, आरसीपीएल की पेय श्रृंखला में कैम्पा, रस्किक और सोस्यो हजूरी के पेय उपलब्ध हैं.

आरसीपीएल के एक प्रवक्ता ने कहा कि, कैंपा क्रिकेट का लक्ष्य ब्रांड कैंपा और भारत के सबसे बड़े जुनूनों में से एक, क्रिकेट के खेल के बीच एक मजबूत संबंध बनाना है. जबकि पेय में महत्वपूर्ण लवणों की पूर्ति के लिए इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं, यह क्रिकेट प्रशंसकों को फ़िज़ी नींबू जैसी ताज़गी भी प्रदान करता है, चाहे वे अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के लिए उत्साह बढ़ा रहे हों या अपने दिन-प्रतिदिन के काम कर रहे हों. कैंपा क्रिकेट इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ एक नींबू-स्वाद वाला कार्बोनेटेड पेय है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि इसे मैदान के अंदर और बाहर उपभोक्ताओं को हाइड्रेटेड और पुनर्जीवित करने के लिए विकसित किया गया है.

'कैंपा क्रिकेट' का उद्देश्य: 

देश भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए विशेष रूप से बनाया गया यह वातित पेय उपभोक्ताओं के लिए कई पैक में उपलब्ध होगा, जिसमें 250 मिलीलीटर और 500 मिलीलीटर का पैक शामिल है, जिनकी कीमत क्रमशः 20 रुपये और 30 रुपये है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि, "कैंपा क्रिकेट की शुरूआत भारतीय उपभोक्ताओं को आकर्षक कीमतों पर उच्च गुणवत्ता और नवीन उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने के आरसीपीएल के दृष्टिकोण का प्रमाण है." अप्रैल में, रिलायंस रिटेल वेंचर्स की फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) शाखा, रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) ने पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन द्वारा प्रवर्तित बेवरेज कैन और फिलिंग कंपनी सीलोन बेवरेजेज के साथ कैम्पा शीतल पेय को पैक और निर्मित करने के लिए एक रणनीतिक साझेदारी की थी. 

यह उतपाद हैं शामिल: 

रिलायंस रिटेल ने पिछले साल के मध्य में प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से कैम्पा का अनुमानित 22 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया था. 1970 के दशक में भारतीय कंपनी प्योर ड्रिंक्स द्वारा शुरू किया गया एक विरासत ब्रांड, कैम्पा कोला अपनी टैगलाइन 'द ग्रेट इंडियन टेस्ट' के साथ एक लोकप्रिय वातित पेय बन गया है. देश के उदारीकरण कार्यक्रम पर सवार होकर कोका-कोला और पेप्सिको के भारत में प्रवेश के बाद ब्रांड में गिरावट आई. आरसीपीएल के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में वर्तमान में दैनिक आवश्यक ब्रांड इंडिपेंडेंस, लोटस के तहत चॉकलेट, जनरल मिल्स के साथ वेस्टर्न स्नैक्स, टॉफीमैन के साथ कन्फेक्शनरी, मालिबान के तहत बिस्कुट, और होम और पर्सनल केयर ब्रांड ग्लिमर और डोज़ो शामिल हैं.