राजसमंद लाइव मर्डर केस में खुलासा, शंभूलाल ने इसलिए की थी अफराजुल की हत्या

Published Date 2017/12/23 06:04,Updated 2017/12/23 06:18, Written by- FirstIndia Correspondent

राजसमंद। राजस्थान के राजसमंद में हाल ही मेें सामने आए दिल दहला देने वाले हत्या के ​कथित लव जिहाद मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। हत्या करने वाले शंभुलाल को लेकर हुए इस खुलासे के बाद मामले का रुख बदलता दिखाई दे रहा हैै। इस मामले में खुलासा हुआ है कि जिस शंभुलाल ने कथित लव जिहाद के नाम पर अफराजुल का लाइव मर्डर किया था, उसके किसी लड़की से अवैध संबंध थे, जिसे छिपाने के इरादे से उसने इस वारदात को अन्जाम दिया था।

लिस के अनुसार, आरोपी शंभूलाल रैगर से पूछताछ में पता चला कि उसके एक लड़की के साथ अवैध रिश्ते थे और उसने अपने परिवार तथा स्थानीय लोगों का ध्यान भटकाने के लिए अफराजुल का मर्डर किया। आरोपी ने लव जिहाद का एंगल देते हुए पूरी वारदात को अंजाम दिया। पुलिस की पूछताछ में ये भी सामने आया है कि आरोपी शंभूलाल नफरत वाले वीडियो देखता था, इसलिए उसे ऐसे शख्स की तलाश थी, जिसे वह आसानी से अपना टारगेट बना सके।

राजमसंद के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 'हमने उस लड़की की मां का वीडियो बनाया है, जिसके साथ शंभूलाल का अवैध संबंध था। शंभूलाल का एक लड़की के साथ दस महीने तक अवैध संबंध था, लेकिन समाज में बदनामी के डर से लड़की के परिवार ने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं दर्ज कराई।' पुलिस के अनुसार पीड़ित लड़की का परिवार शंभूलाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की योजना बना रहा था।

उधर, शंभूनाथ को यह डर सता रहा था कि अगर पीड़िता के घरवालों ने उसके खिलाफ शिकायत की तो उसके बारे में उसकी पत्नी, माता-पिता को पता चल जाएगा। लिहाजा, बदनामी से बचने के लिए वह पूरे मामले को भटकाने की कोशिश कर रहा था। आईजी रेंज आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता ने कहा है कि शंभूलाल उसे परेशान करता था। फिलहाल हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं और पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या आरोपी ने इस पूरी घटना की साजिश लोगों का ध्यान भटकाने के लिए की है, ताकि लोगों की धारणा उसके प्रति बदल जाए।

गौरतलब है कि लड़की के परिवार वालों द्वारा शंभुलाल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी की भनक शंभूलाल को भी लग गई थी। ऐसे में आरोपी ने सोचा कि अगर ऐसा हुआ तो उसकी काफी बदनामी होगी। ऐसे में उसने अफराजुल ने एक साइट दिखाने के बहाने बुलाया, जहां पर कथित तौर पर निर्माण का कार्य कराना था। यहां पहुंचने के बाद शंभुलाल ने अफराजुल को मौत के घाट उतार दिया और उसका लाइव वीडियो भी बनवाया था।

संबंधित खबर भी पढ़ें : राजसमंद में कथित लव जिहाद के नाम पर लाइव मर्डर

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------