Rohit Sharma: सबसे ज्यादा छक्के जड़ रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिस गेल और शेन वॉटसन को छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः एशिया कप सुपर-4 में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश के चलते तय समय पर पूरा नहीं खेला जा सका. अब मैच आज रिजर्व डे के दिन खेला जाना है. जहां दोनों टीमों के बीच मुकाबला 24.1 ओवर से ही शुरू किया जायेगा. मुकाबले में अब तक भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में 147 रन बना दिये है. जहां कप्तान रोहित ने 49 गेंद पर 56 रन बनाये. इसके साथ ही खिलाड़ी ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.  

मुकाबले में भारत की ओर से ओपनिंग करने उतरे रोहित और गिल ने टीम को शानदार शुरूआत दी. गिल ने 58 रन और रोहित 56 रन बनाए. रोहित की पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. और इसी के साथ खिलाड़ी श्रीलंका की सरजमीं पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप पर आ गये है. तीनों फॉर्मेट मिलाकर रोहित के श्रीलंका में 33 छक्के हो गए. इससे पहले क्रिस गेल और शेन वॉटसन के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था. जिनके नाम श्रीलंका में 30-30 छक्के हैं.

इतना ही नहीं खिलाड़ी ने अपने पारी के बदौलत एक और रिकॉर्ड हासिल करते हुए सचिन की बराबरी कर ली है. रोहित ने एशिया कप में अर्धशतक के मामले में सचिन की बराबरी कर ली है. रोहित ने सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 56 रन की पारी के साथ सचिन के 9 अर्धशतक की बराबरी की है. रोहित अब तक एशिया कप में 9 अर्धशतक जड़ चुके है. ऐसे में अगर रोहित आगामी में एक और अर्धशतक लगा देते है तो वो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.