Rohit Sharma: रोहित शर्मा बने सिक्सर किंग, क्रिस गेल को पछाड़ हिटमैन के नाम दर्ज हुए सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस तरह भारत ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरे मुकाबले को अपने नाम कर जीत की लय को बरकरार रखा है. मुकाबले में भारत की जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे. जिन्होंने 84 गेंद में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131 रन बनाये. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 5 छक्के जड़ते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रिस गेल का रिकॉर्ड़ तोड़ दिया है. 

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने 5 छक्कों की मदद से 108 रन की शतकीय पारी खेली. इसके साथ ही अब रोहित के खाते में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड जुड़ गया है. खिलाडी के नाम 556 सिक्स दर्ज हो गए है. इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज था. जिनके नाम 553 छक्के है. जिसे अब रोहित ने पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 पर कब्जा जमा लिया है. वहीं इस सूची में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी हैं उनके नाम 476 छक्के हैं. 

वर्ल्ड कप में रोहित सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ीः
इतना ही नहीं खिलाड़ी वर्ल्ड कप में भी सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये है. रोहित ने 19 पारियों में 28 छक्के जड़ दिये है. जबकि इससे पहले ये रिकॉर्ड 45 पारियों में 27 छक्कों के साथ सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था. तीसरे नंबर पर 21 पारियों मे 25 छ्क्कों के साथ सौरव गांगुली है. वहीं वीरेंद्र सहवाग 22 पारियों में 18 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर बने हुए है. पांचवें नंबर पर 29 पारियों में 15 छक्कों के साथ एमएस धोनी काबिज है. 

भारत ने 8 विकेट से दर्ज की जीतः
मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम अफगानिस्तान की ओर से ओपनिंग करने आये गुरबाज 21 और इब्राहिम जारदान ने 22 रन बनाये. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आये शाहीदी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 88 गेंद में 8 चौके और 1 छक्कों की मदद से 80 रन बनाये. अज़मतुल्लाह ने 62 रन बनाये. इसके अलावा नबी ने 19 और राशिद ने 16 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 272 लगाने में सफल हुई. जिसके जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीट टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये, उन्होंने 84 गेंद में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131 रन बनाये. हालांकि उनका साथ देने आये ईशान किशन अपने अर्धशतक से चूक गये और 47 गेंद में 47 रन बनाकर ही आउट हो गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये विराट कोहली ने 56 गेंद में 55 रन नाबाद और श्रेयस 25 रन पर नाबाद रहे. इस तरह टीम ने महज 35 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल की.