IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, धोनी को पछाड़ बने पहले भारतीय कप्तान

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की. मुकाबले में पाकिस्तान ने 191 रन बनाये. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा की 86 रन की पारी के बदौलत टीम ने 30.3 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली. रोहित ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 86 रन बनाए. जिसमें  6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही रोहित ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. खिलाड़ी धोनी को पछाड़ते हुए पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय कप्तान बन गये है. 

इससे पहले ये रिकॉर्ड धोनी के नाम दर्ज था. महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ 15 छकके लगाए है. जबकि रोहित अब इस सूची में टॉप पर आ गये है. रोहित ने धोनी से ज्यादा छक्के लगा लिए है. वहीं अजहरुद्दीन तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 10 छक्के लगाए हैं. सौरव गांगुली 7 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर ने 6 छक्कों के साथ पांचवें नंबर पर है.  

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा के मामले में रोहित तीसरे नंबर परः
इतना ही नहीं रोहित ने एक और खास उपलब्धि हासिल की है. रोहित वर्ल्ड कप में रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा छक्के के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गये है. उन्होंने 34 छक्कों के साथ तीसरे पोजिशन पर कब्जा जमाया है. वहीं क्रिस गेल इस मामले में पहले नंबर पर बने हुए उन्होंने 49 छक्के लगाए है. एबी डिविलियर्स 37 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. चौथे नंबर पर पोंटिंग ने 31 छक्के लगाए हैं.