IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने बिखेरा जलवा, भारत ने 8 विकेट से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः रोहित शर्मा की 108 रन की पारी के बदौलत टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को हरा दिया. भारत ने अफगान टीम के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 272 रन बनाये. और 273 रन का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने महज 35 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल की. 

मुकाबले में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 273 रन का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीट टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये, उन्होंने 84 गेंद में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131 रन बनाये. हालांकि उनका साथ देने आये ईशान किशन अपने अर्धशतक से चूक गये और 47 गेंद में 47 रन बनाकर ही आउट हो गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये विराट कोहली ने 56 गेंद में 55 रन नाबाद और श्रेयस 25 रन पर नाबाद रहे. इस तरह टीम ने महज 35 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल की. 

भारत के सामने लड़खड़ाई अफगानिस्तानः
इससे पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम की ओर से ओपनिंग करने आये गुरबाज 21 और इब्राहिम जारदान ने 22 रन बनाये. जबकि रहमत 16 रन बनाकर वापस लौट गये. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आये शाहीदी ने शानदार अर्धशतकीय  पारी खेली. उन्होंने 88 गेंद में 8 चौके और 1 छक्कों की मदद से 80 रन बनाये. अज़मतुल्लाह ने 69 गेंद में 62 रन बनाये. जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा नबी ने 19 और राशिद ने 16 रन बनाये. जवाब में बुमराह ने 4 और हार्दिक ने 2 विकेट निकाले. जबकि शार्दुल और कुलदीप ने 1-1 सफलता अपने नाम की.