Rohit Sharma: महज एक मैच के साथ रोहित रचेंगे इतिहास, सचिन-धोनी के रिकॉर्ड क्लब में होंगे शामिल

नई दिल्लीः एशिया कप फाइनल में आज भारत-श्रीलंका आमने सामने होने वाली है. मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. इसके साथ ही ये मुकाबला भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लिए खास रहने वाला है. रोहित मैदान पर उतरते ही रिकॉर्ड बनाने वाले है. इसके बाद रोहित शर्मा दिग्गज सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो जायेंगे. 

रोहित आज श्रीलंका के खिलाफ अपना 250वां इंटरनेशनल वनडे मैच खेलेंगे. जबकि ओवरऑल खिलाड़ी अपना 450वां मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे. ऐसे में रोहित के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज होने वाला है. रोहित इंटरनेशनल मैच के मामले में पांचवे भारतीय बल्लेबाज बन जायेंगें.

सचिन सूची में टॉप परः
ऐसे में इस लिस्ट पर नजर डाले तो सचिन तेंदुलकर इस सूची में टॉप पर बरकरार है. सचिन ने अपने करियर में 664 इंटरनेशनल मैच खेले है. जबकि धोनी इसमें दूसरे नंबर पर है धोनी ने 535 इंटरनेशनल मैच खेले है. तीसरे नंबर पर 505 मैचों के साथ किंग कोहली काबिज है. जबकि राहुल द्रविड़ 504 मैच के साथ नंबर चार पर बने हुए है. वहीं रोहित आज अपना 450 वां मैच खेलकर इस सूची में पांचवे नंबर पर शामिल हो जायेंगे. 

एशिया कप रोहित शर्मा के लिए काफी बेहतर गया है रनों के जोड़ के कम बल्कि रिकॉर्ड के नजरिये से देखे तो खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गये मैच में रोहित ने 56 रन की अहम पारी के साथ ही अपने 10 हजार रन भी पूरे किये है.