रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का टीज़र हुआ जारी, नवंबर में लॉन्च होने की संभावना

नई दिल्ली : रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में बिल्कुल नई हिमालयन 450 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. नवंबर में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है. भारतीय और विदेशी सड़कों पर कई बार परीक्षण के दौरान देखी गई नई आरई हिमालयन 450 का डिज़ाइन वर्तमान पीढ़ी के हिमालयन के समान है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में एक बड़ी विंडस्क्रीन और एक चोंच के आकार का फ्रंट मडगार्ड होगा, जैसा कि टीज़र वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है. 

फीचर्स की बात करें तो मोटरसाइकिल ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक यूएसडी फोर्क और एक नए सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस होगी. आरई हिमालयन 450 में 450 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा. रॉयल एनफील्ड ने आगामी मोटरसाइकिल के आउटपुट आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है, हालांकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह लगभग 40-45 एचपी पावर और 40 एनएम टॉर्क उत्पन्न करेगी. इसमें बेहतर ऑफ-रोडिंग के लिए एक ट्यून्ड इंजन मिलेगा और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा.

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की कीमत:

कीमत की बात करें तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 मौजूदा जनरेशन हिमालयन 411 की तुलना में महंगी होने की उम्मीद है, जिसकी कीमत 2.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. उम्मीद है कि आने वाली हिमालयन 450 की कीमत लगभग 2.50 लाख रुपये, एक्स-शोरूम होगी.