मंडूकरा में पायलट ने किया रूपाराम डूडी की मूर्ति का अनावरण

Published Date 2018/05/27 04:10, Written by- Dinesh Kumar Dangi

नागौर। चुनावी साल में सभाओं और मूर्ति अनावरण जैसे कार्यरकर्मों के जरिए शक्ति प्रदर्शन करने का सिलसिला तेज़ हो गया है। इस क्रम में आज डीडवाना के मंडूकरा गांव में पूर्व विधायक रूपाराम डूडी की मूर्ति का अनावरण हुआ, जिसमें सचिन पायलट और अन्य दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। सभी नेताओं ने डूडी के कामों का बखान किया तो वहीं केंद्र और राज्य सरकार को जमकर कोसा।

सरपंच से विधायक का सफर तय करने वाले डीडवाना के पूर्व विधायक रूपाराम डूडी की मूर्ती का आज पैतृक गांव मंडूकरा में अनावरण किया गया। पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने डूडी की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर पायलट ने कहा कि डूडी एक जनप्रिय नेता थे और हमेशा मजदूरों-किसानों के लिए लड़ते रहे। पायलट ने किसान वोट बैंक को देखते हुए जमकर सरकार पर किसानों की अनदेखी करने के आरोप जड़े। पायलट ने कहा कि लगातार किसान आत्महत्या कर रहे है, लेकिन सरकार बेपरवाह है।

वहीं aicc महासचिव मोहन प्रकाश ने भी केंद्र और राज्य सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। प्रकाश ने कहा कि नोटबन्दी से देश बर्बाद हो गया है और बेपरवाह प्रधानमंत्री बिना किसी एजेंडे के विदेश भृमण पर चले जाते हैं। वहीं डूडी के बेटे और पीसीसी सचिव चेतन डूडी ने पिता के पदचिन्हों पर चलने का वादा सभा मे मौजूद लोगों से किया।इस दौरान चेतन की आंखे भी छलक गई।

भीषण गर्मी के बावजूद कार्यक्रम में जुटी भीड़ ने सबको चौंका दिया। लिहाजा, चेतन को फिर डीडवाना से टिकट मिलने की चर्चा भी वहां चलती रही। ऐसे में भला उत्साहित समर्थक 'आपणो डीडवाणों-आपणो चेतन' के नारे लगाते रहे। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी, जितेंद्र सिंह, मास्टर भवंरलाल मेघवाल, विधायक गोविंद डोटासरा, पूर्व सांसद बद्री जाखड़, जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन मौजूद रहे।

कार्यक्रम में पूरी तरह से चेतन की भीड़ जुटाकर संदेश देने की सियासत कामयाब रही, लेकिन नागौर के और राज्य के हरेंद्र, रिछपाल, ज्योति मिर्धा, नारायण सिंह, ओला और नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी जैसे दिग्गज जाट नेताओं की गैर मौजूदगी भी कई सवाल खड़े कर गया। लेकिन कांग्रेस में हासिये पर चल रही जाट पॉलिटिक्स में जान फूंकने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------