हिजबुल सरगना सलाहुद्दीन का कबूलनामा: "भारत में करवाए आतंकी हमलें"

Published Date 2017/07/03 13:08, Written by- FirstIndia Correspondent

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने ये कबूला है कि भारत में होने वाले आतंकी हमलों के पीछे उसका हाथ है। पाकिस्तान में छुपे सलाहुद्दीन ने एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में ये बात बोली है। मीडिया ख़बरों के मुताबिक, सलाहुद्दीन ने जिओ टीवी पर दिए इंटरव्यू में कहा, "अब तक हमारा पूरा ध्‍यान भारतीय पेशेवर बलों पर था। हमने जो भी ऑपरेशंस चलाए या जो चल रहे हैं उन सभी में यही फोर्स फोकस में थी।" कश्मीर को अपना घर बताते हुए सलाहुद्दीन ने कहा कि बुरहान वानी की मौत के बाद से घाटी में बगावत बढ़ी है। दरअसल सलाहुद्दीन का बयान उस वक्त आया है जब ट्रंप और पीएम मोदी की नजदीकी बढ़ी है।

 

 

सलाहुद्दीन ने कहा, "9/11 के बाद अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य बदले हैं। अगर हमने कश्मीर के बाहर हमलों को अंजाम दिया होता, तो भारत को ये कहने का मौका मिल जाता कि कश्मीर-ए-तहरीक एक आतंकी संगठन है। हमारे पास भरपूर समर्थन है और हम कभी भी भारत के किसी शहर को निशाना बना सकते हैं। "कश्मीर को अपना घर बताते हुए हिजबुल सरगना ने कहा, "बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर घाटी में बगावत तेज हुई है। सलाहुद्दीन ने इस इंटरव्यू में बताया कि भारत में उसके बहुत से समर्थक हैं। हिजबुल चीफ ने साथ ही कबूल किया कि उसने अंतरराष्ट्रीय बाजार से हथियार खरीदे हैं।

 

 

सितंबर 2016 में US होम डिपार्टमेंट ने कहा था, "हिजबुल मुजाहिदीन का लीडर सलाहुद्दीन, जिसे सैयद मो. यूसुफ शाह के नाम से भी जाना जाता है, उसने कश्मीर विवाद के किसी भी शांतिपूर्ण हल को रोकने, कश्मीरी सुसाइड बॉम्बर्स को ट्रेंड करने और घाटी को भारतीय सेनाओं की कब्रगाह बनाने की कसम खाई थी।'

 

Syed Salahuddin, Hizbul Mujahideen, Terror attack, Blasts in India, Pak Media, India US relationship, Trump Modi

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Most Related Stories

Anand pal escaped after firing on policemen along
Know Who is this crook Anand pal | Dial
Why Anand pal is not found even after 5 days of