Samsung करेगा वॉच6 सीरीज़ लॉन्च, फिजिकल रोटेटिंग डायल लाया वापस

नई दिल्ली : सैमसंग ने दक्षिण कोरिया के सियोल में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी वॉच6 सीरीज़ लॉन्च की. यह घोषणा नए गैलेक्सी Z फ्लिप5, गैलेक्सी Z फोल्ड5, गैलेक्सी टैब S9, गैलेक्सी टैब S9+ और गैलेक्सी टैब S9 अल्ट्रा के साथ आई है. वॉच6 सीरीज़ की मुख्य विशेषताएं अद्यतन स्वास्थ्य और कल्याण सुविधाएँ हैं जिनमें गहन नींद विश्लेषण, एएफआईबी समर्थन, बेहतर हृदय गति की निगरानी और बहुत कुछ शामिल हैं.

सैमसंग ने वॉच सीरीज़ 6 के साथ क्लासिक उपनाम वापस लाया है जिसे वॉच 5 सीरीज़ के साथ 'प्रो' से बदल दिया गया था. वॉच 6 क्लासिक के साथ, सैमसंग प्रतिष्ठित फिजिकल रोटेटिंग डायल भी वापस लाया है. यदि आप अनजान हैं, तो सैमसंग घड़ियों पर भौतिक घूर्णन डायल लगभग शुरुआती मॉडल से ही मौजूद है और यह उपयोगकर्ताओं को घड़ी पर नेविगेट करने, संदेशों, सूचनाओं, विजेट्स, मेनू, ऐप स्क्रीन और बहुत कुछ के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए डायल को घुमाने की अनुमति देता है.

नींद विश्लेषण भी करती हैं प्रदान: 

इसके अलावा, सैमसंग ने अपने वॉच लाइनअप में भी कई अपडेट किए हैं. इसमें नई गहन नींद अंतर्दृष्टि शामिल है जो नींद के पैटर्न का विश्लेषण करती है और उपयोगकर्ताओं को नींद कोचिंग के माध्यम से उन्हें सुधारने के तरीके के साथ विस्तृत रिपोर्ट प्रदान करती है.
घड़ियाँ अब स्लीप स्कोर कारकों का गहन नींद विश्लेषण प्रदान करती हैं जिसमें कुल नींद का समय, नींद का चक्र, जागने का समय, साथ ही शारीरिक और मानसिक सुधार शामिल हैं. उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक रात प्राप्त नींद की गुणवत्ता को समझने में मदद करने के लिए. वे नींद की गुणवत्ता के बारे में बेहतर प्रतिक्रिया देने के लिए नेशनल स्लीप फाउंडेशन द्वारा सह-विकसित अधिक व्यक्तिगत नींद संदेश भी प्रदान करते हैं.

दौड़ को भी करता है रिकॉर्ड: 

इसके अलावा, सैमसंग ने व्यक्तिगत एचआर जोन बनाने के विकल्प के साथ हृदय गति निगरानी प्रणाली को भी अपडेट किया है. यह सुविधा व्यक्तिगत शारीरिक क्षमताओं का विश्लेषण करती है और उपयोगकर्ताओं को उनकी क्षमता के आधार पर अपने लक्ष्य निर्धारित करने में मदद करने के लिए पांच इष्टतम दौड़ तीव्रता स्तरों को परिभाषित करती है. वसा जलाने से लेकर उच्च तीव्रता वाले वर्कआउट तक. 100 से अधिक मौजूदा वर्कआउट ट्रैकर्स के अलावा, नया जोड़ा गया ट्रैक रन पर उपयोगकर्ता की दौड़ को रिकॉर्ड करता है, जबकि कस्टम वर्कआउट उपयोगकर्ताओं को अपने व्यक्तिगत वर्कआउट रूटीन को बनाने और ट्रैक करने की अनुमति देता है.

हृदय लय की भी देता है जानकारी: 

मौजूदा रक्तचाप और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम मॉनिटरिंग में जोड़ा गया, नया अनियमित हृदय ताल अधिसूचना सुविधा उपयोगकर्ताओं को पृष्ठभूमि में एट्रियल फाइब्रिलेशन (एएफआईबी) का संकेत देने वाली हृदय लय की जांच करके उनके हृदय स्वास्थ्य को अधिक व्यापक रूप से समझने में मदद करती है. यहां तक ​​​​कि सोते समय भी. गैलेक्सी वॉच6 उपयोगकर्ताओं को मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग सहित मूल्यवान जानकारी देने के लिए रात के दौरान त्वचा के तापमान को ट्रैक करने में भी सक्षम कर सकता है. और फ़ॉल डिटेक्शन से गिरावट का अनुमान लगाया जा सकता है, चाहे वह व्यायाम के दौरान स्थिर खड़े रहने पर हो, या सोते समय भी हो जब उपयोगकर्ता बिस्तर से गिर जाए. एक बार गिरने का पता चलने पर, आपकी घड़ी स्वचालित रूप से एक आपातकालीन सेवा नंबर या पूर्व-चयनित संपर्कों को सचेत कर देगी.

वॉच में शामिल बेजल बढ़ाता है इस​की सुंदरता: 

अन्य बदलावों की बात करें तो गैलेक्सी वॉच6 सीरीज़ में पतले बेज़ेल्स और बड़े डिस्प्ले हैं. गैलेक्सी वॉच6 सीरीज़. गैलेक्सी वॉच6 और वॉच6 क्लासिक क्रमशः 30% पतले बेज़ल और 15% पतले घूमने वाले बेज़ल के साथ आते हैं, जो सिग्नेचर सर्कल फ्रेम की सुंदरता को बढ़ाते हैं. इसके अलावा, घड़ियों में 2000 निट्स की चरम चमक के साथ लगभग 20% बड़े डिस्प्ले हैं. सैमसंग घड़ियाँ अब उपयोगकर्ताओं को सभी परिस्थितियों में बेहतर देखने में मदद करने के लिए हमेशा ऑन-डिस्प्ले चमक को समायोजित करने की सुविधा भी देती है.

11 अगस्त से होगी वॉच खरीदने के लिए उपलब्ध: 

गैलेक्सी वॉच6 44 मिमी और 40 मिमी आकार में आता है. 44 मिमी ग्रेफाइट और सिल्वर रंग विकल्पों में उपलब्ध है. जबकि 40mm ग्रेफाइट और गोल्ड कलर ऑप्शन में आता है. घूमने वाले बेज़ल वाली गैलेक्सी वॉच6 क्लासिक 43 मिमी और 47 मिमी आकार में ब्लैक और सिल्वर में उपलब्ध है. गैलेक्सी वॉच6 सीरीज़ की कीमत 299 डॉलर से शुरू होती है और यह 11 अगस्त से वैश्विक बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.