World Cup 2023: संजू सैमसन की उम्मीदों पर फिरा पानी, गिल की रिप्लेसमेंट के तौर पर गायकवाड-जयसवाल का नाम तय

नई दिल्लीः वर्ल़्ड कप की शुरुआत से पहले ही डेंगू से पीडित हुए शुभमन गिल लगातार टीम से बाहर चल रहे है. ऑस्ट्रेलिया के बाद अफागानिस्तान के खिलाफ भी मुकाबले से पहले ही बीसीसीआई गिल के रेस्ट की घोषणा कर चुकी है. ऐसे में माना जा रहा था कि खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम में वापसी कर सकते है. लेकिन इसी बीच मिली जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी पाक के खिलाफ भी महामुकाबले में नहीं खेलेंगे. 

इसके बाद कयास लगाये जा रहे है. कि जल्द ही सेलेक्शन कमेटी टीम से राय मशुरा कर रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है जिसको लेकर दो नाम सामने आ रहे है जिसमें गायकवाड और जयसवाल का नाम शामिल है. जबकि एक बार फिर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी संजू सैमसन को खाली हाथ बैठना रह सकता है. जो कि संजू सैमसन के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. 

माना जा रहा था कि अगर गिल मुकाबले से बाहर होते है तो उनकी जगह टीम में संजू को शामिल किया जा सकता है लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक रिप्लेसमेंट के तौर पर सेलेक्शन कमेटी के पास सिर्फ दो ही नाम है जिसपर चर्चा होनी है. और वो है रितुराज गायकवाड़ और जशस्वी जयवाल का. जबकि संजू को लेकर बोर्ड कोई मूड में नहीं है. 

वर्ल्ड कप में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, आर अश्र्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.