Sawai Madhopur: बरात के पटाखों से निकली चिंगारी ने मचाया तांडव, तेज लपटों को देखकर गांव में मची अफरा-तफरी; देखे वीडियो

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर उपखंड के गंभीरा गांव में बुधवार रात बारातियों के द्वारा सड़क किनारे चलाए गए पटाखे से निकली चिंगारी ने गांव में तांडव मचा दिया. पटाखे की चिंगारी से लगी आग की तेज लपटों को देखकर पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई. देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम इकट्ठा हो गया. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन को आगजनी की सूचना दी. जहां सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

भाडौती चौकी इंचार्ज रूपसिंह बैरवा ने बताया कि गंभीरा गांव के गोज्यारी रोड पर बारातियों के द्वारा सड़क किनारे पटाखा चला दिया. इस दौरान पटाखे से निकली चिंगारी से आसपास रखें ईंधन ने आग पकड़ ली. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया आग की तांडव इतना बढ़ गया कि आग ने कब्रिस्तान सहित चरागाह भूमि में रखे ईंधन सहित ग्रामीणों के बाडो को अपने आगोश में ले लिया. 

 

करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया:
इस दौरान ग्रामीणों ने भी ट्यूबवेल से मोटर चलाकर अपने स्तर पर आग बुझाने के काफी प्रयास किया. मगर आग पर काबू नहीं पाया जा सका. सूचना के बाद सवाई माधोपुर से दमकल भी मौके पर पहुंची जहां स्थानीय ग्रामीण पुलिस और दमकल कर्मियों ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही जिस वक्त आग की तेज लपटें उठ रही थी उस वक्त हवा बंद थी. जिसके चलते गांव में आग नहीं फैल पाई. बहरहाल आगजनी में ग्रामीणों के बाडो में रखे ईंधन के अलावा किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ.