SBI Recruitment 2023: एसबीआई में 107 पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने 'आर्मोरर्स' (केवल भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) और 'कंट्रोल रूम ऑपरेटर इन क्लर्क कैडर' (पूर्व सैनिकों/राज्य अग्निशमन सेवा/कार्मिक/पूर्व-सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) के 107 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर है. एसबीआई भर्ती 2023 रिक्ति विवरण: यह भर्ती अभियान 107 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 89 रिक्तियां 'कंट्रोल रूम ऑपरेटर इन क्लर्क कैडर' के पद के लिए हैं और 18 रिक्तियां 'आर्मोरर्स' के पद के लिए हैं.

एसबीआई भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया, आयु सीमा, आवेदन शुल्क: 

चयन प्रक्रिया में 100 अंकों की ऑनलाइन परीक्षा और 25 अंकों का साक्षात्कार शामिल है. लिखित परीक्षाएँ ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी. ऑनलाइन लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से नवंबर/दिसंबर 2023 में आयोजित की जाएगी. आर्मोरर पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए. कंट्रोल रूम ऑपरेटर के पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और भूतपूर्व सैनिक/पूर्व-सीएपीएफ/एआर के लिए अधिकतम आयु 48 वर्ष और राज्य अग्निशमन सेवा कार्मिक के लिए 35 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

ऐसे करें आवेदन: 

1. एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाएं.

2. होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें.

3. एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को 'आर्मोरर्स' (केवल भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) और 'कंट्रोल रूम ऑपरेटर इन क्लर्क कैडर' के पद के लिए भर्ती (पूर्व सैनिकों/राज्य/अग्निशमन सेवा कार्मिक/पूर्व-सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) पर क्लिक करना होगा. विज्ञापन संख्या: सीआरपीडी/आर्मरर्स/2023-24/13.

4. लॉगिन विवरण या पंजीकरण विवरण दर्ज करें.

5. आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज अपलोड करें.

6. आवेदन पत्र जमा करें.

7. आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.